कश्मीर घाटी में शीत लहर जारी, करगिल रहा सबसे ठंडा
Advertisement

कश्मीर घाटी में शीत लहर जारी, करगिल रहा सबसे ठंडा

लद्दाख इलाके सहित कश्मीर डिवीजन में शीत लहर से कोई खास बड़ी राहत नहीं मिली है और न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे लगातार बना हुआ है । मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले सप्ताह व्यापक पैमाने पर बारिश या बर्फबारी हो सकती है ।

श्रीनगर : लद्दाख इलाके सहित कश्मीर डिवीजन में शीत लहर से कोई खास बड़ी राहत नहीं मिली है और न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे लगातार बना हुआ है । मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले सप्ताह व्यापक पैमाने पर बारिश या बर्फबारी हो सकती है ।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने यहां बताया, ‘राज्य में 16 से 18 फरवरी तक व्यापक पैमाने पर बारिश या बर्फबारी की संभावना है ।’ उन्होंने कहा कि तब तक मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा । लद्दाख का सीमावर्ती इलाका करगिल जम्मू एवं कश्मीर का सबसे ठंडा स्थान लगातार बना रहा । वहां पर न्यूनतम पारा शून्य से नीचे 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

प्रवक्ता ने बताया कि पडोसी कस्बे लेह में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो पिछली रात के शून्य से नीचे 13.6 डिग्री सेल्सियस से 1.2 डिग्री अधिक है । उन्होंने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पर्यटक स्थल पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 6.9 डिग्री सेल्सियस एवं गुलमर्ग में शून्य से नीचे 5.4 दर्ज किया गया ।

 

Trending news