मणिपुर: मच्छर से फैली बीमारी से 16 की मौत, 200 लोग प्रभावित
Advertisement
trendingNow1334909

मणिपुर: मच्छर से फैली बीमारी से 16 की मौत, 200 लोग प्रभावित

हेंगलेप और चुराचांदपुर के अन्य दुर्गम गांवों से 100 से ज्यादा लोगों को लाने के लिए धनराशि को मंजूरी दी गई है. यदि जरूरी हुआ तो लोगों को हवाई मार्ग से लाया जाएगा.

मच्छर से फैलने वाली से बीमारी से सिर्फ एक जिले चुराचांदपुर में 200 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंफाल: मणिपुर के भारत और म्यांमार सीमा से लगे गांव में मच्छरों से फैलने वाली खास किस्म की बीमारी से 16 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अलग-अगल हिस्सों में हुई चार अन्य मौतों के भी इसी बीमारी से होने का संदेह जताया जा रहा है. मणिपुर के स्वास्थ्य मंत्री एल. जयंतकुमार ने रविवार को कहा कि यह बीमारी राज्य के कुछ हिस्सों में लोगों के सीमा-पार आवागमन के चलते फैली है.

मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने बुलाई आपात बैठक

वहीं मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने कहा है कि मच्छर से फैलने वाली से बीमारी से सिर्फ एक जिले चुराचांदपुर में 200 से ज्यादा लोग प्रभावित हैं. उन्होंने आपात बैठक कर इस गंभीर समस्या की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि हेंगलेप और चुराचांदपुर के अन्य दुर्गम गांवों से 100 से ज्यादा लोगों को लाने के लिए धनराशि को मंजूरी दी गई है. यदि जरूरी हुआ तो लोगों को हवाई मार्ग से लाया जाएगा.

चिकित्सकों की टीम रवाना

इसके बाद उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह हमने 15 चिकित्सकों और 30 अर्धचिकित्सा कर्मियों को चुराचांदपुर की स्थिति से निपटने के लिए भेजा है. हमने स्वास्थ्य अधिकारियों को दूसरे इलाकों से आने वालों के संक्रमण की जांच के लिए सीमा से लगे कस्बों में तैनात किया है.

Trending news