जेएंडके में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी नेशनल कांफ्रेंस: उमर
Advertisement

जेएंडके में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी नेशनल कांफ्रेंस: उमर

जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले दौर में भारी मतदान होने पर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को भरोसा जताया कि उनकी नेशनल कांफ्रेंस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।

जेएंडके में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी नेशनल कांफ्रेंस: उमर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में पांच चरणों में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले दौर में भारी मतदान होने पर मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को भरोसा जताया कि उनकी नेशनल कांफ्रेंस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।

उमर ने उत्तर कश्मीर में एक जनसभा में कहा कि पिछले छह साल में नेकां नीत सरकार द्वारा उठाए गए ऐतिहासिक कदमों के आधार पर विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभर कर टिप्पणीकारों और जम्मू कश्मीर के खिलाफ पूर्वाग्रह ग्रस्त आवाजों को पूरी तरह से गलत साबित करने वाली है। राज्य की 87 सदस्यीय विधानसभा की 15 सीटों पर आज मतदान हुआ, जिसमें 70 फीसदी से अधिक वोट पड़ा।

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा, लंगाते और कुलगाम में रैलियों को संबोधित कर चुके उमर ने कहा कि 2014 का चुनाव 1977 के चुनाव के जैसा है जब नेकां ने चुनाव पूर्व धारणाओं के उलट विधानसभा में शानदार बहुमत हासिल किया था। मुख्यमंत्री ने जनसभा में कहा कि आप 1977 को दोहरा सकते हैं और नेशनल कांफ्रेंस को विजेता बना सकते हैं। उमर विपक्षी पीडीपी और सज्जाद गनी लोन के नेतृत्व वाले पीपुल्स कांफ्रेंस के एक धड़े पर जमकर बरसे।

लोन का धड़ा पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहा है जबकि लोन के भाई बिलाल गनी लोन के नेतृत्व में पीपुल्स कांफ्रेंस का एक और धड़ा हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े का हिस्सा है जिसने चुनावों के बहिष्कार की घोषणा की है।

Trending news