ओड़िशा और आंध्र प्रदेश पुलिस को माओवादी नेता रामकृष्ण उर्फ आरके की तलाश
Advertisement

ओड़िशा और आंध्र प्रदेश पुलिस को माओवादी नेता रामकृष्ण उर्फ आरके की तलाश

ओड़िशा पुलिस ने आंध्र प्रदेश के ग्रेहाउन्ड जवानों के साथ मिलकर देश के सर्वाधिक वांछित माओवादी नेता रामकृष्ण उर्फ आरके की तलाश में बड़े पैमाने पर चलाया गया तलाशी अभियान जारी रखा। आरके उस मुठभेड़ के दौरान बचकर भागने में कामयाब रहा था जिसमें 24 माओवादी मारे गए थे।

फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

भुवनेश्वर: ओड़िशा पुलिस ने आंध्र प्रदेश के ग्रेहाउन्ड जवानों के साथ मिलकर देश के सर्वाधिक वांछित माओवादी नेता रामकृष्ण उर्फ आरके की तलाश में बड़े पैमाने पर चलाया गया तलाशी अभियान जारी रखा। आरके उस मुठभेड़ के दौरान बचकर भागने में कामयाब रहा था जिसमें 24 माओवादी मारे गए थे।

सूत्रों ने बताया कि आरके जोकि कथित तौर त्रि-स्तरीय सुरक्षा के साथ चलता है। हालांकि उसके एक सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट की गोलीबारी में मौत हो गयी, जिसकी पहचान बद्री के रूप में हुई है। आरके के बेटे मुन्ना उर्फ शिवाजी का शव भी मुठभेड़ के बाद ओड़िशा पुलिस द्वारा बरामद किया गया।

आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे ओड़िशा के मलकानगिरि जिले में ओड़िशा के सुरक्षा बलों साथ हुई भीषण मुठभेड़ में कम से कम 24 माओवादी मारे गये थे। सूत्र ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि आरके उस मुख्य शिविर से थोड़ी दूर पर एक अलग शिविर में रह रहा था, जिसे सुरक्षा बलों ने निशाना बनाया। मलकानगिरि के पुलिस अधीक्षक मित्रभानु महापात्र ने बताया कि ‘हमने क्षेत्र के सभी मार्गो को सील कर दिया है।’

 

Trending news