कांग्रेस के विकास एजेंडे को आगे नहीं बढ़ा सके उमर : आजाद
Advertisement

कांग्रेस के विकास एजेंडे को आगे नहीं बढ़ा सके उमर : आजाद

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को निशाना बनाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में 2005 में कांग्रेस नीत सरकार के विकास एजेंडा को नेशनल कांफ्रेंस के नेता आगे बढ़ाने में विफल रहे।

कांग्रेस के विकास एजेंडे को आगे नहीं बढ़ा सके उमर : आजाद

रजौरी (जम्मू कश्मीर) : मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को निशाना बनाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में 2005 में कांग्रेस नीत सरकार के विकास एजेंडा को नेशनल कांफ्रेंस के नेता आगे बढ़ाने में विफल रहे।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने रजौरी जिले में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, ‘2005 में कांग्रेस नीत गठबंधन सरकार के विकास एजेंडा को आगे बढ़ाने में युवा मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला विफल रहे।’ आजाद ने नेशनल कांफ्रेंस पर उनकी पार्टी के खिलाफ ‘गलत प्रचार अभियान’ चलाने के भी आरोप लगाए।

आजाद ने दावा किया, ‘कांग्रेस जब नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन करने को सहमत हुई तो हमें काफी उम्मीद थी कि युवा उमर अब्दुल्ला राज्य के तीनों क्षेत्रों में विकास को आगे बढ़ाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन हमें आश्चर्य हुआ कि उन्होंने कांग्रेस के सभी विकास कार्यों को रोक दिया।’

आजाद ने कहा, ‘शेख मोहम्मद अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रहे। 1947 के बाद राज्य में अधिकतर समय नेशनल कांफ्रेंस का शासन रहा लेकिन वह पार्टी लोगों की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी।’ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने पीडीपी और भाजपा पर प्रहार करते हुए दोनों दलों पर ‘लोगों को वोट की खातिर सांप्रदायिक आधार पर बांटने और राज्य का सांप्रदायिक वातावरण खराब करने के आरोप लगाए।’

Trending news