बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट पर धमाके में एक महिला की मौत, कई शहरों में हाई अलर्ट जारी
Advertisement

बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट पर धमाके में एक महिला की मौत, कई शहरों में हाई अलर्ट जारी

शहर के चर्च स्ट्रीट पर कोकोनट ग्रोव नाम के एक रेस्टोरेंट के सामने रविवार रात करीब 8.30 बजे बम धमाका हुआ है। पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक बम धमाके में IED का इस्तेमाल किया गया है। कम तीव्रता वाले इस धमाके में एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य शख्स घायल है।

बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट पर धमाके में एक महिला की मौत, कई शहरों में हाई अलर्ट जारी

बेंगलुरु : शहर के चर्च स्ट्रीट पर कोकोनट ग्रोव नाम के एक रेस्टोरेंट के सामने रविवार रात करीब 8.30 बजे बम धमाका हुआ है। पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक बम धमाके में IED का इस्तेमाल किया गया है। कम तीव्रता वाले इस धमाके में एक महिला की मौत हो गई और एक अन्य शख्स घायल है। घायल शख्स का नजदीक के अस्पताल में इलाज चल रहा है। धमाके के बाद देश के प्रमुख महानगर मुंबई, पुणे, कोलकाता में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली मेें पहले से ही हाई अलर्ट जारी है।

नगर पुलिस के आयुक्त एम. एन. रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि महिला की पहचान भवानी के रूप में हुई है। वह तमिलनाडु की रहने वाली थी और बेंगलुरु घूमने आयी थी। विस्फोट के छर्रे सिर पर लगने के कारण बुरी तरह घायल होने के बाद उसने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि दूसरे व्यक्ति की पहचान कार्तिक के रूप में हुई है जो खतरे से बाहर है।

विस्फोट भीड़-भाड़ वाली चर्च स्ट्रीट पर प्रसिद्ध रेस्त्रां कोकोनट ग्रोव के पास रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ। यह जगह ब्रिगेड रोड के समीप है जहां कई बार एवं रेस्त्रां हैं और वहां सप्ताहांत में युवा वर्ग की चहल पहल बढ़ जाती है। रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट में घायल भवानी एवं कार्तिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
उन्होंने कहा कि विस्फोट की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. सिद्धारमैया से बातचीत की और उन्हें केन्द्र की ओर से हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया। सिंह ने बताया कि सिद्धारमैया ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया। गृह मंत्री ने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. सिद्धारमैया से बेंगलुरु विस्फोट के बारे में बातचीत की। उन्होंने स्थिति के बारे में अवगत कराया। केन्द्र सभी प्रकार की सहायता देने के लिए तैयार है।’

रेड्डी ने कहा कि शहर भर में पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है तथा कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस से अतिरिक्त बल मंगाया गया है। आतंरिक सुरक्षा प्रभाग के विशेषज्ञ, फारेंसिक टीम, खोजी कुत्ते और तोडफोड़ निरोधक दल को मौके पर रवाना किया गया है।

Trending news