ओडिशा में नक्सलियों ने रेल पटरी पर किया विस्फोट, रेल सेवा प्रभावित
Advertisement

ओडिशा में नक्सलियों ने रेल पटरी पर किया विस्फोट, रेल सेवा प्रभावित

संदिग्ध नक्सलियों ने शनिवार सुबह रायगड़ा़ जिले में विशाखापट्टनम-रायपुर रेल लाइन पर एक विस्फोट किया जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। विस्फोट से रेलवे पटरी के एक हिस्से के नष्ट जाने के कारण इस मार्ग पर रेल सेवाएं भी प्रभावित हुयी।

रायगड़ा (ओडिशा) : संदिग्ध नक्सलियों ने शनिवार सुबह रायगड़ा़ जिले में विशाखापट्टनम-रायपुर रेल लाइन पर एक विस्फोट किया जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। विस्फोट से रेलवे पटरी के एक हिस्से के नष्ट जाने के कारण इस मार्ग पर रेल सेवाएं भी प्रभावित हुयी।

रायगड़ा पुलिस अधीक्षक के सिबसुब्रमनी ने बताया कि आज सुबह कम तीव्रता वाला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट होने के कारण मुनीगुदा रेलवे स्टेशन के नजदीक मुनीखोल में लगभग एक मीटर पटरी क्षतिग्रस्त हो गयी है।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के अधिकारी ने बताया कि इस घटना में रेलवे का हरि मिरधा नामक गैंगमेन मामूली रूप से घायल हो गया।

एसपी ने बताया कि विस्फोट स्थल पर बम निरोधक दस्ता पहुंच गया है। संदेह है कि नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पटरी क्षतिग्रस्त होने के कारण इस रेल खंड पर कुछ समय के लिए रेल सेवाएं बाधित रही और लगभग आधा दर्जन ट्रेनें केसिंगा, मुनीगुडा और रायगड़ा रेलवे स्टेशनों पर रोक दी गईं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर मिले एक बैनर में, प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) ने विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुये कहा है कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आगामी दौरे का विरोध करते हैं।

इस खंड पर रेल सेवा बहाल करने के लिए रेल अधिकारी प्रयासरत हैं।

Trending news