विशेष राज्य के दर्जे के लिए जगन रेड्डी ने दिया धरना
Advertisement

विशेष राज्य के दर्जे के लिए जगन रेड्डी ने दिया धरना

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को यहां धरने में शामिल होकर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।

नई दिल्ली : वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को यहां धरने में शामिल होकर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।

उन्होंने हैरानी जताई कि राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने से कौन सी चीज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रोक रही है।

रेड्डी के हवाले से पार्टी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार करने के बहाने खोजने की बजाय राष्ट्रीय विकास परिषद के अध्यक्ष होने के नाते उन्हें विशेष राज्य का दर्जा देने में अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए। चूंकि एनडीसी के पास ऐसा करने के लिए पूरी शक्ति है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ एनडीसी के पास ही ऐसी शक्तियां हैं और इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री खुद करते हैं।

इससे पहले दिन में उन्होंने धरनास्थल पर कहा कि पार्टी नेताओं ने तेलंगाना में विधायकों की खरीद फरोख्त के हालिया आरोप की याद दिलाई।

रेड्डी ने कहा कि वह (नायडू) नहीं चाहते कि जांच हो। वह केंद्र सरकार का आशीर्वाद चाहते हैं। इसलिए वह राज्य को ताक पर रख रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश में विशेष दर्जा के बारे में एक दिन बात की लेकिन उनकी पार्टी ने संसद में पिछले 15 महीनों में यह मुद्दा नहीं उठाया।

उन्होंने दिल्ली में प्रदर्शन करते हुए भाजपा नीत केंद्र सरकार और आंध्र प्रदेश की तेदपा सरकार पर राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने में नाकाम रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह इन दोनों पार्टियों के खिलाफ प्रदर्शन है।

Trending news