'पद्मावत' : 'कल कुछ लोगों ने स्कूल बस पर पत्थर फेंके, मैं रात भर सो नहीं पाया' : अरविंद केजरीवाल
Advertisement

'पद्मावत' : 'कल कुछ लोगों ने स्कूल बस पर पत्थर फेंके, मैं रात भर सो नहीं पाया' : अरविंद केजरीवाल

फिल्म 'पद्मावत' के प्रदर्शन के खिलाफ बुधवार को हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूल बस पर पथराव किया गया. इस बस में बच्चे भी सवार थे. इस घटना की कड़ी निंदा की जा रही है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' आज देशभर के सिनेमाघरों में दिखाई जा रही है. उधर, फिल्म को लेकर करणी सेना का विरोध-प्रदर्शन जारी है. फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ बुधवार को हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूल बस पर पथराव किया गया. इस बस में बच्चे भी सवार थे. इस घटना की कड़ी निंदा की जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि इस घटना का वीडियो देखकर वे रातभर सो नहीं सके. 

  1. बुधवार को स्कूल बस पर पथराव हुआ
  2. बस पर पथराव की चारों ओर कड़ी निंदा
  3. पद्मावत के खिलाफ देशभर में विरोध

रावण से भी ज्यादा सख्त सजा मिलने चाहिए
अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'देश की राजधानी की कुछ ही दूरी पर एक स्कूल बस पर पत्थर बरसाए गए. ये डूब मरने वाली बात है.' उन्होंने कहा कि अगर आज भगवान राम होते तो इन जालिमों को रावण से भी ज्यादा सख्त सजा देते. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों पर पत्थर बरसाने के वीडियो देखकर वे इतने विचलित हुए कि रातभर सो नहीं सके. मासूम बच्चों ने सीट के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई. 26 जनवरी के उपलक्ष्य में आयोजित एक स्कूली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश को बांटने और तोड़ने का काम कर रहे हैं. 

डूब मरने वाली बात
बच्चों पर कुछ लोगों ने पत्थर बरसाए. टीचर मासूम बच्चों को सीट के नीचे छिपाकर बचा रही थीं. मैं पूरी रात सो नहीं पाया. देश की राजधानी के चंद किलोमीटर दूर बच्चों को इस तरह मारा जाता है तो यह शर्म से डूब मरने वाली बात है. उन्होंने कहा कि वह इस घटना के बारे में पूरी रात सोचते रहे. जो सजा भगवान राम ने रावण ने दी थी उससे भी कठोर सजा इन जालिमों को मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज कुछ लोग देश को तोड़ने के काम कर रहे हैं. 

'पद्मावत' विरोध : धारा 144 के बाद भी गुरुग्राम में हिंसक प्रदर्शन, कई जगह आगजनी और तोड़फोड़

घटना पर राजनीति
बता दें कि इस घटना का कई राजनीतिक दलों ने विरोध किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे शर्मनाक बताया. हरियाणा कांग्रेस ने इस घटना के लिए खट्टर सरकार से इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में इस समय कानून व्यवस्था अराजक तत्वों के हाथ में है और सरकार मौन है.

fallback
पद्मावत के खिलाफ देश के कई हिस्सों हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं

स्कूल बस पर हमला
बुधवार को एक स्कूल के 20-25 छात्र बाल-बाल बच गए जब 'पद्मावत' फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60-70 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो भीड़ ने बस पर पथराव कर दिया. बस में सवार बच्चे और टीचरों ने सीट के नीचे दुबक कर अपनी जान बचाई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों को सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा. हालांकि, देशभर में घटना का विरोध होने के बाद करणी सेना की ओर से सफाई दी गई थी कि हमले में शामिल लोग उनके सदस्य नहीं हैं.

Trending news