पाक की 'नापाक' हरकत : एक महीने में 22वीं बार सीजफायर का उल्‍लंघन
Advertisement
trendingNow1331431

पाक की 'नापाक' हरकत : एक महीने में 22वीं बार सीजफायर का उल्‍लंघन

पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और रिहाइशी इलाकों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे. जिसमें सेना के दो जवान जख्मी हो गए. इस महीने सीजफायर उल्‍लंघन की यह 22वीं घटना है.

देर रात करीब 1.30 बजे फायरिंग शुरू हुई. (file pic)

जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और रिहाइशी इलाकों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे. जिसमें सेना के दो जवान जख्मी हो गए. इस महीने सीजफायर उल्‍लंघन की यह 22वीं घटना है.

और पढ़ें : पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, 6 दिन में 13 आतंकी ढेर

मोर्टार बम भी दागे

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार रात डेढ़ बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे, स्वचालित हथियारों से अकारण अंधाधुंत गोलीबारी शुरू कर दी. इसके साथ ही पाकिस्‍तानी सेना ने मोर्टार बम भी दागे. भारतीय सेना की तरफ से पाक सेना की हरकत का माकूल जवाब दिया गया.

और पढ़ें : पाकिस्तान के खिलाफ भारत का बड़ा एक्शन

कल भी किया था उल्‍लंघन

साथ ही प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में दो सैनिक मामूली रूप से जख्मी हो गए और उन्हें निकटवर्ती सैन्य अस्पताल ले जाया गया है. उन्‍होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी राजौरी जिले के भिंभेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दोपहर पौने तीन बजे अकारण गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे.

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान समय- समय पर सीजफायर का उल्‍लंघन करता रहता है. पिछले महीने भी पाक की तरफ से कई बार सीजफायर उल्‍लंघन किया गया. जून की शुरुआत में ही भारतीय सेना की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में पाकिस्‍तान के पांच जवानों की मौत हो गई थी. 

 

Trending news