जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर तोड़ा सीज़फायर, भारतीय चौकियों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से हमला
Advertisement

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर तोड़ा सीज़फायर, भारतीय चौकियों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से हमला

पाकिस्तानी जवानों ने छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों व मोर्टार से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा, 'पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी 3.30 बजे शुरू हुई.'

नियंत्रण रेखा के नजदीक दुश्मनों के खिलाफ मोर्चा लेते भारतीय सेना के जवान. (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार (28 जून) को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय व पाकिस्तानी जवानों के बीच गोलीबारी की खबर है. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में अकारण गोलीबारी शुरू कर दी. पाकिस्तानी जवानों ने छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों व मोर्टार से भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी 3.30 बजे शुरू हुई. भारतीय सेना इसका मजबूती के साथ प्रभावी जवाब दे रही है. अभी भी गोलीबारी जारी है."

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक शनिवार (24 जून) को भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच करीब तीन घंटे तक गोलाबारी हुई. पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने के बाद यह गोलाबारी शुरू हुई.

एक रक्षा सूत्र ने बताया, "पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक बिना उकसावे के गोलाबारी शुरू की. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया." सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से पूर्वाह्न 11.30 बजे गोलाबारी शुरू हुई और दोनों तरफ से गोलाबारी अपराह्न 2.10 बजे बंद हुई.

जबकि पाकिस्तान के द्विपक्षीय संघर्षविराम का उल्लंघन करने के बाद गुरुवार (15 जून) को नौशेरा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तान सेना के बीच भारी गोलीबारी हुई थी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियारों, भारी स्वचालित व मोटार्र से अंधाधुंध गोलीबारी की."

पाकिस्तान ने अपरान्ह 2 बजे से गोलीबारी शुरू की. इसके बाद भारतीय सेना चौकियों ने इसका मजबूत व प्रभावी जवाब दिया. पाकिस्तानी सेना ने बुधवार (14 जून) को नियंत्रण रेखा पर नौशेरा सेक्टर सहित तीन जगहों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पुंछ जिले के भीम्बर गली सेक्टर में दो पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया.

Trending news