पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट हुई हैक, तिरंगे के साथ लिखा जन-गण-मन
Advertisement
trendingNow1335266

पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट हुई हैक, तिरंगे के साथ लिखा जन-गण-मन

पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट हैक, दिखा तिरंगा...(फोटोः ट्विटर)

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच केवल सीमा और क्रिकेट के मैदान पर ही तलवारे नहीं तनी रहती है. बल्कि साइबर स्पेस पर भी दोनों के बीच तनातनी दिख रही है. ताजा मामले में पाकिस्तान की सरकारी वेबसाईट को हैक कर ली गई है. समाचार एजेंसी ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है. पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट गुरुवार (3 अगस्त) को अज्ञात हैकरों द्वारा थोड़ी देर के लिए हैक करने और उसके वेब पेज पर राष्ट्रगान तथा स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं पोस्ट किया गया. पाकिस्तान डॉट जीओवी डॉट पीके वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार अपराह्न करीब तीन बजे ‘‘हैक्ड बाय एनईओ-एच4सीके3आर’’ संदेश दिखाई दे रहा था. हैकरों ने तीन रंगों में अशोक चक्र के साथ भारत के स्वतंत्रता दिवस का संदेश पोस्ट किया था. ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की सरकार वेबसाइट हैक हुई है. दो महीने पहले पाकिस्तान की 30 सरकारी वेबसाइट्स हैक हुई थी. 

साइट जैसे ही ओपन की जाती है. उसमें 15 अगस्त हैप्पी इंडिपेंडेंस डे लिखा हुआ तिरंगे में बना अशोक चक्र की फोटो आती है, फोटो में शहीदे आजम भगत सिंह और महात्मा गांधी की तस्वीर बनी हुई है. साथ ही नीचे पूरा राष्ट्रगान लिखा हुआ है. एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट के हैक होने की खबर शेयर की. इस यूजर ने साइट की तस्वीर भी अपने ट्वीट के साथ शेयर की है.

संदेश में लिखा हुआ था, ‘‘15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।’’ इसके बाद पोस्ट किए गए संदेश में लिखा हुआ था, ‘‘मन में आजादी, शब्दों में भरोसा...हमारी आत्माओं में गर्व...चलो उन महान लोगों को नमन करें जिन्होंने इसे संभव बनाया।’’ इस संदेश में भारत का राष्ट्रगान ‘‘जन मन गण...’’ भी लिखा हुआ है। इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय और नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग से इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो भारतीय वेबसाईट भी पाकिस्तानियों के निशाने पर रहती है. कुछ महीनों पहले पाकिस्तान के हैकरों ने भारतीय वेबसाईट भी इसी तरह हैक की थी. 

Trending news