दाऊद इब्राहिम को वापस भारत लाया जाएगा : सरकार
Advertisement

दाऊद इब्राहिम को वापस भारत लाया जाएगा : सरकार

पाकिस्तान द्वारा उसके देश में दाऊद की मौजूदगी की खबरों का बार-बार खंडन करने के बाद भी, भारतीय सरकार आतंकवाद के सरगना दाऊद इब्राहिम को वापस लाने के लिए उपयुक्त कदम उठाएगी ताकि उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

दाऊद इब्राहिम को वापस भारत लाया जाएगा : सरकार

हैदराबाद : पाकिस्तान द्वारा उसके देश में दाऊद की मौजूदगी की खबरों का बार-बार खंडन करने के बाद भी, भारतीय सरकार आतंकवाद के सरगना दाऊद इब्राहिम को वापस लाने के लिए उपयुक्त कदम उठाएगी ताकि उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

 

गृह राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमारा काम जारी है। दाऊद के छह घरों का पता हमारे पास है। हमारे पास टेलीफोन पर उसकी बातचीत का विवरण भी है। कई सबूत देने के बाद भी पाकिस्तान दाउद के वहां होने की बात का खंडन कर रहा है। पर हमें शत प्रतिशत यकीन है कि दाउद वहीं है। जब समय आएगा तो दाउद पर कार्रवाई करने के लिए हम जरूरी कदम जरूर उठाएंगे।’’

उन्होंने कहा कि सबूतों से यह साफ है कि दाऊद पाकिस्तान में ही छुपा है। भारत ने डोजियर तैयार कर लिया है जिसमें दाऊद के नौ ठिकानों का पता है। साथ ही हम इस बात से भी वाकिफ हैं कि वह बार बार अपना ठिकाना बदलता रहता है।

भारत को एनएसए स्तरीय वार्ता में डोजियर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज को सौंपना था पर इस्लामाबाद की ओर से यह वार्ता रद्द कर दी गई थी।

चौधरी ने भरोसा जताया कि एक दिन पाकिस्तान को दाउद इब्राहिम को नई दिल्ली को सौंपना पड़ेगा। पाकिस्तान लगातार 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी को पनाह देने की बात से इंकार करता रहा है। साथ ही चौधरी ने कश्मीर को भारत का एक अभिन्न अंग बताते हुए उस पर किसी भी तरह के समझौते की बात को नकार दिया।

Trending news