Hamid Ansari Nusrat Mirza Viral Photo: हामिद अंसारी से रिश्तों को लेकर 'पाक एजेंट' नुसरत मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11258547

Hamid Ansari Nusrat Mirza Viral Photo: हामिद अंसारी से रिश्तों को लेकर 'पाक एजेंट' नुसरत मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Hamid Ansari Nusrat Mirza: नुसरत मिर्जा से रिश्तों के लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निशाने पर हैं. बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को हामिद अंसारी और नुसरत मिर्जा की तस्वीर साझा की, जिसमें दोनों एक अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में साथ दिख रहे हैं.

 

Hamid Ansari Nusrat Mirza Viral Photo: हामिद अंसारी से रिश्तों को लेकर 'पाक एजेंट' नुसरत मिर्जा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

Nusrat Mirza Reaction: पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा से रिश्तों के लेकर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के निशाने पर हैं. बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को हामिद अंसारी और नुसरत मिर्जा की तस्वीर साझा की, जिसमें दोनों एक अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में साथ दिख रहे हैं. गौरव भाटिया ने तस्वीर को साझा करते हुए कहा कि आतंकवाद के विषय पर आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस की तस्वीर में दिख रहा है कि बीच में हामिद अंसारी बैठे हैं, उसी मंच पर पाकिस्तान के बहरूपिया पत्रकार, पाकिस्तान का एजेंट नुसरत मिर्जा भी बैठा है.

बीजेपी के आरोपों पर पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने ZEE News पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जिस कांफ्रेंस की बात हो रही है उसमें मैं स्पीकर था. हामिद अंसारी से मेरा कोई रिश्ता नहीं है.

नुसरत मिर्जा ने कहा कि 2009 के उस कार्यक्रम में स्पीकर था. मैं 5 बार भारत आया. मुझे जासूस बताना गलत है. नुसरत मिर्जा ने कहा कि कार्य़क्रम में मैंने हामिद अंसारी से सिर्फ हाथ मिलाया था. हामिद अंसारी से औपचारिक मुलाकात नहीं की. उनसे मेरा कोई रिश्ता नहीं है. मैं राजनीति में नहीं पड़ता चाहता.

हामिद अंसारी को लेकर हुआ था ये खुलासा

इससे पहले ऑल इंडिया बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आदिश अग्रवाल ने कांग्रेस और हामिद अंसारी को लेकर नया खुलासा किया. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, डॉ अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने (हामिद अंसारी और कांग्रेस) आतंकवाद पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के बारे में खुलासा नहीं करने का फैसला किया और सरकार को इस मामले की जांच शुरू करनी चाहिए क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा और जासूसी से संबंधित है. डॉ अग्रवाल ने हामिद अंसारी पर जानकारी छिपाने और झूठ बोलने का आरोप लगाया. 

डॉ आदिश अग्रवाल ने कहा, 'पूर्व उपराष्ट्रपति और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 11 और 12 दिसंबर, 2010 को विज्ञान भवन में आयोजित आतंकवाद और मानवाधिकारों पर न्यायविदों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उल्लेख किया था, न कि 27 अक्टूबर 2009 को ओबेरॉय होटल, नई दिल्ली में आयोजित जामा मस्जिद यूनाइटेड फोरम द्वारा आयोजित आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का.'

उन्होंने कहा कि 2009 के सम्मेलन में हामिद अंसारी, दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और अन्य मुस्लिम नेताओं ने भाग लिया था. डॉ अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हामिद अंसारी और उनके दोस्त जामा मस्जिद यूनाइटेड फोरम के सम्मेलन में पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के साथ दोस्ती कर रहे थे. बीजेपी नेता ने अब इसी सम्मेलन को लेकर हामिद अंसारी पर निशाना साधा है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news