पाकिस्‍तान ने पुंछ में सैन्‍य चौकियों पर मोर्टार दागे, सेना ने भी दिया जवाब
Advertisement

पाकिस्‍तान ने पुंछ में सैन्‍य चौकियों पर मोर्टार दागे, सेना ने भी दिया जवाब

पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती रात दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों तथा असैन्य क्षेत्रों पर 120 एमएम के मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया।

पाकिस्‍तान ने पुंछ में सैन्‍य चौकियों पर मोर्टार दागे, सेना ने भी दिया जवाब

जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने बीती रात दो बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों तथा असैन्य क्षेत्रों पर 120 एमएम के मोर्टार दागे। भारतीय सेना ने इसका जवाब दिया।

अगस्त महीने में जम्मू क्षेत्र में अब तक संघर्ष विराम का 21 बार उल्लंघन हो चुका है। गोलीबारी और गोलाबारी लगभग रोजाना हो रही है। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सब्जियां और बालकोट सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर रातभर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और 120 एमएम तथा 61 एमएम के मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सैनिकों ने रात नौ बजे से आज सुबह तक सब्जियां सेक्टर में स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और 120 एमएम के मोर्टार दागे तथा बालकोट सेक्टर में 61 एमएम के मोर्टार दागे। प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया।

पाकिस्तानी सेना ने 11 अगस्त को संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन किया था और पुंछ जिले की कृष्णाघाटी तथा राजौरी जिले के भीमभर गली सेक्टर में अकारण गोलीबारी की थी। जुलाई में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का 19 बार उल्लंघन किया था जिसमें तीन जवानों सहित चार लोग मारे गए थे और 14 अन्य घायल हुए थे।
नौ अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर हमीरपुर-बालकोट सेक्टर में अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था जिसका भरतीय सेना ने जवाब दिया था। पुंछ जिले के हमीरपुर, कृष्णाघाटी और सब्जियां सेक्टरों को पाकिस्तानी सैनिक पिछले तीन दिन से निशाना बना रहे हैं। इसकी आड़ में संभवत: वे सीमा पार से घुसपैठ कराना चाहते हैं।

पाकिस्तानी सैनिकों ने नौ अगस्त को पुंछ के मंडी-सब्जियां क्षेत्र में भारत की अग्रिम चौकियों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे। सात अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में गांवों और अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया था। छह अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की थी और रॉकेट प्रक्षेपित ग्रेनेड तथा मोर्टार दागे थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने पांच अगस्त को संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन किया था और अग्रिम चौकियों तथा गांवों को निशाना बनाया था जिसमें तीन आम नागरिक घायल हो गए थे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news