जाधव की फांसी पर रोक : कैफ ने दी बधाई तो पाकिस्तानी टोलर्स बोले- नाम से मोहम्मद हटा लो, कुछ ऐसा मिला जवाब
Advertisement

जाधव की फांसी पर रोक : कैफ ने दी बधाई तो पाकिस्तानी टोलर्स बोले- नाम से मोहम्मद हटा लो, कुछ ऐसा मिला जवाब

कुलभूषण जाधव मामले में भारत को गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में बेहद अहम कूटनीतिक, नैतिक और कानूनी सफलता मिली है.अदालत ने पाकिस्तान से मामले में अंतिम फैसला आने तक कथित जासूस कुलभूषण जाधव को फांसी न देने का आदेश दिया और आदेश के क्रियान्वयन को लेकर उठाए गए कदमों से अदालत को अवगत कराने को कहा. 

जाधव की फांसी पर रोक के फैसले पर कैफ ने दी बधाई, पाकिस्तानी टोलर्स बोले- नाम से मोहम्मद हटा लो

नई दिल्ली : कुलभूषण जाधव मामले में भारत को गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में बेहद अहम कूटनीतिक, नैतिक और कानूनी सफलता मिली है.अदालत ने पाकिस्तान से मामले में अंतिम फैसला आने तक कथित जासूस कुलभूषण जाधव को फांसी न देने का आदेश दिया और आदेश के क्रियान्वयन को लेकर उठाए गए कदमों से अदालत को अवगत कराने को कहा. 

वहीं पाकिस्तान ने फैसले को खारिज करते हुए कहा कि मामले में आईसीजे को दखलंदाजी का अधिकार नहीं है. एकमत से लिए गए बाध्यकारी फैसले में संयुक्त राष्ट्र की शीर्ष अदालत ने कहा कि मामले में अंतिम फैसला आने तक यथास्थिति बरकरार रहेगी.  

कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक के फैसले के बाद क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत को बधाई दी. कैफ ने लिखा, बधाई हो भारत. इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का शुक्रिया, न्याय की जीत हुई है. कैफ की इस बधाई के बाद उन्हें पाकिस्तानियों ने ट्रोल किया. 

मोहम्मद कैफ का यह ट्वीट पाकिस्तान के एक व्यक्ति को रास नहीं आया और उसने कैफ को ट्वीट करके कहा कि मोहम्मद कैफ तुम अपने नाम से मोहम्मद हटा दो.

कैफ ने आमिर अकरम नाम के इस शख्स को करारा जवाब देते हुए कहा कि वाह! अगर मैं भारत की जीत का समर्थन करता हूं, तो मुझे मोहम्मद को निकालना चाहिए. मुझे अपने नाम पर गर्व है. आमिर का अर्थ है 'जीवन से भरा हुआ', जिसकी आपको जरूरत है.

धर्म को लेकर कैफ को ट्रोल करने वालों को भी उन्होंने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा- किसी भी धर्म का कोई ठेकेदार नहीं है. 

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब कैफ अपने ट्वीट के कारण निशाना बने हों. इससे पहले भी उनका एक ट्वीट चर्चा का विषय बना था जब उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कार्रवाई के बाद उसके कामों की सरहाना करते हुए एक ट्वीट किया था. कैफ ने अपने ट्वीट में कहा- टुंडे मिले या न मिले, गुंडे न मिलें, यूपी को बिना गुंडों के देखकर खुशी होगी. सभी अवैध चीजों को जरूर रोका जाए. अच्छा कदम है.

इसके अलावा सूर्यनमस्कार वाले मामले पर भी कैफ को काफी ट्रोल किया गया था. क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टि्वटर पर अपनी सूर्य नमस्कार करते हुए तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिसके बाद वह कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए थे. दारुल उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था. सूर्य नमस्कार पर दारुल उलूम पहले भी फतवा जारी कर चुका था, जिसके तहत मुस्लिमों के लिए इसे नाजायज बताया गय. मोहम्मद कैफ के सूर्य नमस्कार पर जब उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की गई, तो काफी सारे लोग उनके सपोर्ट में भी उतर आए थे.

Trending news