पाकिस्तान की हिंदू सांसद 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल
Advertisement

पाकिस्तान की हिंदू सांसद 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल

र्च में सांसद बनने से पूर्व उन्होंने अनेक वर्ष पाकिस्तान में बंधुआ मजदूरों के अधिकारों के लिए काम किया. वह पाकिस्तान में सांसद बनने वाली पहली थारी हिंदू महिला हैं.

पाकिस्तान की हिंदू सांसद 100 प्रभावशाली महिलाओं में शामिल

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की एक हिंदू महिला सांसद एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता का नाम 100 प्रेरणादायक तथा प्रभावशाली महिलाओं की बीबीसी की सूची में शामिल किया गया है. दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली पहली महिला सांसद कृष्णा कुमारी कोहली (40) का स्थान बीबीसी की 100 प्रभावशाली महिलाओं की सूची में 48वां है. मार्च में सांसद बनने से पूर्व उन्होंने अनेक वर्ष पाकिस्तान में बंधुआ मजदूरों के अधिकारों के लिए काम किया. वह पाकिस्तान में सांसद बनने वाली पहली थारी हिंदू महिला हैं.

बीबीसी ने उनके बारे में लिखा, ‘‘कृष्णा को महिला अधिकारों के लिए काम करने के बाद संसद के लिए चुना गया. वह तीन सालों तक बंधुआ मजदूरी भी कर चुकी हैं.’ बीबीसी की इस सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन, सीरियाई छात्र नुजीन मुस्तफा जैसी महिलाओं के नाम शामिल हैं. मुस्तफा व्हीलचेयर से सीरिया युद्ध से बच कर निकल गईं थीं. वह दिव्यांग शरणार्थियों के लिए काम करती हैं.

 

Trending news