PBL Auction, विश्व की नंबर एक बैडमिंटन प्लेयर के लिए जानिए लगी कितने की बोली
Advertisement
trendingNow1345422

PBL Auction, विश्व की नंबर एक बैडमिंटन प्लेयर के लिए जानिए लगी कितने की बोली

नीलामी में पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और के श्रीकांत अपनी पुरानी टीमों में बरकरार हैं.

photo : twitter account PBL india

हैदराबाद : वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के लिए सोमवार को नीलामी शुरू हो गई. नीलामी में पीवी सिंधू, साइना नेहवाल और के श्रीकांत अपनी पुरानी टीमों में बरकरार हैं. पीवी सिंधू चेन्नई स्मेशर्स से, तो साइना नेहवाल और के श्रीकांत अवध वॉरियर्स से खेलेंगे. चीनी ताइपे के खिलाड़ी ताए जू वेंग नार्थ ईस्टर्न वारियर की तरफ से खेलेंगे. उन्हें टीम ने 52 लाख में खरीदा. ओलिंपिक में पीवी सिंधू को हराने वाली स्पेन की कैरोलीना मारिन हैदराबाद हंटर्स की तरफ से खेलेंगी. उन्हें इस फ्रेंचाइजी ने 50 लाख रुपए में खरीदा. विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ताइ जू यिंग को अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने 52 लाख में खरीदा. यिंग पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी.

  1. एक फ्रेंचाइजी टीम बनाने पर 2.12 करोड़ खर्च कर सकती है
  2. एक खिलाड़ी को खरीदने पर अधिकतम 71 लाख रुपए खर्च कर सकती है
  3. छह करोड़ इनामी राशि रखी गई इस बैडमिंटन लीग की

 नीलामी में इस साल देश और दुनिया के 120 खिलाड़ी शामिल हुए. वर्ल्ड नम्बर-1 डेनमार्क के विक्टर एलेक्ससेन, महिला वर्ल्ड नम्बर-1 ताइवान की ताए जू यिंग, रियो ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन और भारत की स्टार पीवी सिंधु के लिए सबसे अधिक बोली लगने की उम्मीद है.तय नियम के  अनुसार, प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम बनाने के लिए 2.12 करोड़ रुपए खर्च करने की आजादी होगी. एक प्लेयर को खरीदने पर एक टीम अधिकतम 71 लाख रुपए खर्च कर सकती है.  इस साल टीमें छह करोड़ रुपये के पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें : 'भारतीय बैडमिंटन को आगे ले जाएंगी पीवी सिंधू'

इस साल 10 ओलम्पिक पदकधारी, जिनमें तीन एक से अधिक पदक जीतने वाले खिलाड़ी शामिल हैं. हाल ही में समाप्त बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2017 में पदक जीतने वाले आठ खिलाड़ियों के साथ नीलामी में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. नीलामी में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी भी आकर्षण का केंद्र होगी.

यह भी पढ़ें : अगले महीने बैडमिंटन अकादमी शुरू करेंगी ज्वाला गुट्टा

मजेदार बात यह है कि इस साल इस लीग में चीन का भी प्रतिनिधित्व होगा. इस साल वर्ल्ड नम्बर-11 पुरुष खिलाड़ी तियान होवेई खुद को इस प्रतिस्पर्धा में झोंक रहे हैं. वोडाफोन पीबीएल-3 में इस साल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इस साल दो नई फ्रेंचाइजी टीमें लीग से जुड़ रही हैं. यह 22 दिसम्बर को शुरू होगी और 14 जनवरी, 2018 को समाप्त होगी. इस साल इसके मैच मुम्बई, हैदराबाद, लखनऊ, चेन्नई और गुवाहाटी के अत्याधुनिक खेल परिसरों में खेले जाएंगे.

Trending news