मोदी ने स्वतंत्र प्रभार वाले केन्द्रीय राज्य मंत्रियों से किया विचार विमर्श
Advertisement

मोदी ने स्वतंत्र प्रभार वाले केन्द्रीय राज्य मंत्रियों से किया विचार विमर्श

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्वतंत्र प्रभार वाले केन्द्रीय राज्य मंत्रियों से विचार विमर्श किया और उनसे कहा कि सरकार की हाल की पहलों के बारे में जनता से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं को वे नियमित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय से साझा करें।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज स्वतंत्र प्रभार वाले केन्द्रीय राज्य मंत्रियों से विचार विमर्श किया और उनसे कहा कि सरकार की हाल की पहलों के बारे में जनता से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं को वे नियमित तौर पर प्रधानमंत्री कार्यालय से साझा करें।

ऐसे 13 मंत्रियों के साथ डेढ़ घंटे से अधिक तक चली इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्थित थे। बताया जाता है कि मोदी ने मंत्रियों के साथ विचार विमर्श के दौरान उनसे कहा कि वे राजग सरकार की हाल की पहलों के बारे में जनता से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं से प्रधानमंत्री कार्यालय को लगातार अवगत कराते रहें।

बताया जाता है कि मोदी ने यह भी कहा कि वे जमीनी स्तर पर जनता के साथ संपर्क बनाए रखें और सरकार की नीतियों को लेकर उनके मन में जो भी संदेह हैं उन्हें दूर करें। कोयला, पेट्रोलियम, पर्यावरण और वाणिज्य एवं उद्योग जैसे कुछ प्रमुख मंत्रालय स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री देख रहे हैं।

मंत्रियों से उन्होंने यह भी पूछा कि क्या वे अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में किसी तरह की दिक्कत का सामना कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय नीतिगत मामलों में उन्हें सुझाव और दिशा निर्देश देने के लिए खुला है। भूमि विधेयक को लेकर विपक्ष के हमलों का सामना करने को देखते हुए मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सरकार और भाजपा दोनों चाहते हैं कि भूमि विधेयक के बारे में किसानों की आशंकाओं को दूर किए जाने की जरूरत है।

सरकार जनता के बीच यह संदेश देना चाहती है कि वह किसान विरोधी और कारपोरेट समर्थक नहीं है और यह भी कि किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा, जैसा कि विपक्ष प्रचार कर रहा है। बजट सत्र से पहले भी मोदी ने अपनी पूर्ण मंत्रिपरिषद के साथ विचार विमर्श किया था और उनसे केन्द्रीय बजट के बारे में बंधी बंधाई सोच से बाहर निकल कर सुझाव देने को कहा था।

Trending news