पीएम मोदी और सांसदों ने बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

पीएम मोदी और सांसदों ने बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर मध्य प्रदेश में उनके जन्मस्थान महू में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अम्बेडकर की जयंती के मौके पर महू के कालीपल्टन क्षेत्र में स्थित उनकी जन्मस्थली पर बने अम्बेडकर स्मारक पर आने वाले नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं।

पीएम मोदी और सांसदों ने बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्‍ली/महू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर मध्य प्रदेश में उनके जन्मस्थान महू में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अम्बेडकर की जयंती के मौके पर महू के कालीपल्टन क्षेत्र में स्थित उनकी जन्मस्थली पर बने अम्बेडकर स्मारक पर आने वाले नरेन्द्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं।

वहीं, दिल्‍ली में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के नेतृत्व में सांसदों ने आज डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी 125वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। संसद भवन के सेंट्रल हॉल में अंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, एम वेंकैया नायडू और थावरचंद गहलोत तथा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे। एक बयान में कहा गया कि अंबेडकर पर आधारित एक बुकलेट भी हस्तियों को वितरित की गई। सेंट्रल हॉल में 12 अप्रैल 1990 को तत्कालीन प्रधानमंत्री वीपी सिंह ने अंबेडकर के चित्र का अनावरण किया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news