पीएम नरेंद्र मोदी आज रहेंगे वाराणसी में, रामायण पर जारी करेंगे डाक टिकट
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी आज रहेंगे वाराणसी में, रामायण पर जारी करेंगे डाक टिकट

इस दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी  20 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ ही जनसभा को संबोधित भी करेंगे. 

पाीएम मोदी वाराणसी में कार्यकर्ताओं के साथ विशेष बैठक में भी शामिल होंगे.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे. इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वे 20 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ ही जनसभा को संबोधित भी करेंगे. नवरात्रि के मौके पर यहां उनके कार्यक्रम में शहर के दुर्गा माता मंदिर में विशेष पूजा का भी कार्यक्रम रखा गया है.  इसके अलावा वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विशेष बैठक करेंगे. यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद पहली बार वाराणसी आ रहे पीएम मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

महामना एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी
पीएम मोदी वाराणसी को वडोदरा से जोड़ने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन वडोदरा को बुधवार से चलकर गुरुवार को वाराणसी पहुंची है और शुक्रवार को वाराणसी से चलेगी. लालपुर में पीएम मोदी दीनदयाल हस्तकला संकुल- हस्तशिल्प के लिए एक व्यापार सुविधा केंद्र भी  देश को समर्पित करेंगे. . पीएम  उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन करेंगे और बैंक के मुख्यालय की इमारत का शिलान्यास करेंगे. 

वाराणसी को मिलेगी जल एंबुलेंस और शव वाहन सेवा
यहां प्रधानमंत्री जल एंबुलेंस  और शव वाहन सेवा का उद्घाटन करेंगे. शहर में ट्रैफिक जाम की बड़ी समस्या को देखते हुए गंगा नदी में ये एंबुलेंस चलाई जाएगी. 

रामायण पर डाक टिकट करेंगे जारी
पीएम मोदी नवरात्रि में पूरे 9 दिन व्रत रहते हैं. इन विशेष दिनों में शहर के दुर्गा मंदिर में जाकर पूजा करेंगे और तुलसी मानस मंदिर भी जाएंगे. यहां रामायण पर डाक टिकट भी जारी किया जाएगा. 

दलित बस्ती में चलाएंगे स्वच्छता अभियान 
पीएम मोदी दौरे के दूसरे दिन शहशापुर की दलित बस्ती में पहुंचेंगे. यहां मुसहर समाज की दलित बस्ती में जाकर वे शौचालय के लिए मिट्टी खोदेंगे. इसके बाद यहां गोकुल ग्राम में गौ-पूजन के साथ वे पशुधन आरोग्य मेला का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी यहां जानवरों के लिए एक चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे और 700 मुस्लिम महिलाओं से संवाद का विशेष कार्यक्रम भी रखा गया है. 

पहले दिन का ये होगा कार्यक्रम 
1:25 PM-  शुक्रवार को पीएम दिल्ली एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए निकलेंगे. 
2:45 PM-  प्रधानमंत्री वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दोपहर का भोजन फ्लाइट में ही करेंगे. 
3:30 PM- पुलिस लाइन से हेलीकॉप्टर के जरिए ट्रेड सुविधा सेंटर बड़ालालपुर जाएंगे.
5:40 से 6:30 PM- पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री बैठक करेंगे. 
6.45 PM- तुलसी मानस मंदिर जाएंगे. 
7:20 PM- मानस मंदिर में दर्शन और रामायण पर डाक टिकट जारी करेंगे. 
8.00 PM- पीएम दुर्गा मंदिर में दर्शन करेंगे. यहां से इसके बाद वापस गेस्ट हाउस लौट जाएंगे.

 

Trending news