प्रधानमंत्री मोदी ने 26/11 के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने 26/11 के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 26/11 की छठी बरसी पर शहीदों एवं पीड़ितों को राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि दी। मुंबई में वर्ष 2008 में 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमले में 26 विदेशी नागरिकों सहित 166 लोगों की मौत हो गई। पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ करीब 60 घंटे तक चली थी।

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को 26/11 की छठी बरसी पर शहीदों एवं पीड़ितों को राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि दी। मुंबई में वर्ष 2008 में 26 नवंबर को हुए आतंकवादी हमले में 26 विदेशी नागरिकों सहित 166 लोगों की मौत हो गई। पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ करीब 60 घंटे तक चली थी।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने एक संदेश में कहा कि हम मुंबई पर वर्ष 2008 में हुए आतंकवादी हमले की घटना में मरने वाले निर्दोष महिलाओं एवं पुरुषों को श्रद्धांजलि देते हैं। प्रधानमंत्री इस समय दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के नेपाल में हो रहे शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए काठमांडू में हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र उन बहादुर सुरक्षा कर्मियों को सलाम करता है, जिन्होंने उस दिन कई लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। वे हमारे असली हीरो हैं।

मोदी ने अपने संदेश में कहा कि आज का दिन आतंकवाद के खतरे से साथ मिलकर लड़ने और इसे उखाड़ फेंकने के लिए एक बार फिर अपनी प्रतिबद्धता जताने का है। वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि राज्य सरकार पुलिस कर्मियों को अत्याधुनिक रक्षा उपकरणों से लैस करने का प्रयास करेगी। फड़णवीस ने कहा कि मैं उन साहसी पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने 26/11 को हमारे लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। हमें उन पर गर्व है और हम अपने राज्य की सुरक्षा को और अधिक मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।

Trending news