पीएम ने अपने प्रशंसकों से कहा- अभद्र शब्दों का जवाब उसी अंदाज में न दें
Advertisement
trendingNow1262482

पीएम ने अपने प्रशंसकों से कहा- अभद्र शब्दों का जवाब उसी अंदाज में न दें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रशंसकों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर नकारात्मकता से दूर रहें और किसी अभद्र या रूखी टिप्पणियों का जवाब उसी अंदाज में न दिया करें।

पीएम ने अपने प्रशंसकों से कहा- अभद्र शब्दों का जवाब उसी अंदाज में न दें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रशंसकों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर नकारात्मकता से दूर रहें और किसी अभद्र या रूखी टिप्पणियों का जवाब उसी अंदाज में न दिया करें।

उन्होंने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वालों को सलाह दी कि वे देश के विकास एवं संवृद्धि के लिए सकारात्मक एवं रचनात्मक ऊर्जा के उपयोग पर ध्यान दें। कल शाम अपने आवास पर ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम एवं ‘माइगव’ प्लेटफॉर्म की समीक्षा बैठक में डिजिटल मीडिया पर सक्रिय कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने ये बातें कही। इस बैठक में सोशल मीडिया और ‘माइगव’ प्लेटफॉर्म से जुड़े करीब 125 लोगों ने हिस्सा लिया।

भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने बताया कि समूह को प्रधानमंत्री का संदेश यह था कि नकारात्मकता की अनदेखी करें और राष्ट्र के विकास में सकारात्मक उर्जा को आगे बढ़ाएं। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने सकारात्मक एवं रचनात्मक उर्जा की ताकत के बारे में सभी का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि भारत के विकास एवं संवृद्धि में योगदान के लिए इसका सकारात्मक इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अरविंद गुप्ता ने बताया कि उन्होंने हमें डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद करने को कहा ताकि सरकार के साथ विचारों को सीधे तौर पर साझा करके भारत को लाभ पहुंचाया जा सके और देश में बदलाव लाया जा सके।

उन्होंने सक्रिय कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया कि वे ‘माइगव’ प्लेटफॉर्म पर अपने अनुभव और विचार साझा करें। प्रधानमंत्री ने बैठक में भाग लेने वालों को सोशल मीडिया या डिजिटल लोकतंत्र की ताकत के बारे में बताया और उन्हें सकारात्मक तरीके से और भागीदारी करने के लिए प्रोत्साहित किया। एक अन्य कार्यकर्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि वे नकारात्मक एवं अभद्र टिप्पणियों का रूखा जवाब न दिया करें और सकारात्मक टिप्पणियां करें। उन्होंने प्रधानमंत्री का हवाला देते हुए कहा कि हम उसी भाषा में उस व्यक्ति को क्यों जवाब दें और हमें अपनी तरफ से सकारात्मक संदेश देना चाहिए।

Trending news