मणिपुर में चुनाव से पहले सियासत जारी, सीएम के बयान पर कांग्रेस नेता ने जताई आपत्ति
Advertisement
trendingNow11108758

मणिपुर में चुनाव से पहले सियासत जारी, सीएम के बयान पर कांग्रेस नेता ने जताई आपत्ति

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के उस वादे पर शुक्रवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

मणिपुर में चुनाव से पहले सियासत जारी, सीएम के बयान पर कांग्रेस नेता ने जताई आपत्ति

इम्फाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N. Biren Singh) के उस वादे पर शुक्रवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें कहा गया है कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य के आगामी विधान सभा चुनाव में दोबारा सत्ता में आती है तो मणिपुर में आईएमएफएल (भारत निर्मित विदेशी शराब) बेचने वाली दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी. 

  1. मणिपुर के CM के एक बयान को वापस लेने की मांग
  2. राज्य में 28 फरवरी को होना है चुनाव
  3. मणिपुर में आईएमएफएल की दुकानों वाले बयान पर सियासत

राज्य में 28 फरवरी को होना है चुनाव

रमेश ने बीरेन सिंह से इस बयान को वापस लेने की मांग की. पूर्वोत्तर के इस राज्य में 28 फरवरी से होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पर्यवेक्षक रमेश ने कहा कि बीरेन सिंह को अपने बयान के लिए राज्य की महिलाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और सामाजिक कार्य समूहों से माफी मांगनी चाहिए, जो शराब की बिक्री के खिलाफ हैं. 

यह भी पढ़ें: जेल में बंद बाहुबली MLA के पक्ष में हुई जनसभा, मंच पर रोती दिखीं बेटी और पत्नी

सीएम ने दिया था ऐसा बयान

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को पूर्वी इम्फाल जिले में एक सभा में कहा था कि अगर भाजपा राज्य में सत्ता में लौटती है तो वह मणिपुर में आईएमएफएल की दुकानें खोलने को अनुमति देगी, जहां शराब पर आधिकारिक रूप से प्रतिबंध है. अपने बयान को सही ठहराते हुए, उन्होंने कहा था कि जहरीली देशी शराब के सेवन से कुछ लोगों की मौत हुई है और अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो लोगों को 'बचाने' के लिए दुकानों पर आईएमएफएल बेचने की अनुमति देगी. 

कांग्रेस नेता ने कही ये बात

रमेश ने मुख्यमंत्री के बयान के समय, तरीके, प्रकृति पर गहरा अफसोस और आक्रोश व्यक्त किया और कहा कि इससे ‘समाज को गंभीर नुकसान होगा.’ उन्होंने कहा, 'मणिपुर चुनाव (Manipur Election) के पहले चरण का प्रचार खत्म होने के 48 घंटे से भी कम समय पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक असाधारण बयान दिया है, जो राज्य की जनता व महिलाओं का अपमान और लोगों को मारकर राजस्व बढ़ाने के लिए एक तरीका है.' मणिपुर में पहले चरण के तहत 28 फरवरी और दूसरे चरण में 5 मार्च को मतदान होना है. 

LIVE TV

Trending news