Prajwal Revanna: रेवन्ना पर NDA में शामिल दल भी आगबबूला, चुनावी मौसम में सेक्स स्कैंडल ने बदली सियासी हवा
Advertisement
trendingNow12229164

Prajwal Revanna: रेवन्ना पर NDA में शामिल दल भी आगबबूला, चुनावी मौसम में सेक्स स्कैंडल ने बदली सियासी हवा

Prajwal Revanna sex scandal: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान से पहले देश की सियासत को कर्नाटक से सेक्स स्कैंडल का बड़ा मुद्दा मिल गया है. प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों ने भाजपा के सहयोगी दल जेडीएस को कठघरे में खड़ा कर दिया है.

Prajwal Revanna: रेवन्ना पर NDA में शामिल दल भी आगबबूला, चुनावी मौसम में सेक्स स्कैंडल ने बदली सियासी हवा

Prajwal Revanna sex scandal: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान से पहले देश की सियासत को कर्नाटक से सेक्स स्कैंडल का बड़ा मुद्दा मिल गया है. प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों ने भाजपा के सहयोगी दल जेडीएस को कठघरे में खड़ा कर दिया है. बीते कुछ दिनों से विपक्ष रेवन्ना को लेकर भाजपा और मोदी सरकार पर हमलावर है. विपक्ष के साथ एनडीए में शामिल दल भी रेवन्ना पर लगे आरोपों को लेकर आगबबूला हैं. एनडीए के सहयोगी दल आरएलडी ने रेवन्ना पर लगे आरोपों की जांच की मांग करते हुए आरोप साबित होने पर दोषी को सख्त सजा देने पर जोर दिया है.

पूरे देश में रेवन्ना पर लगे आरोपों की चर्चा

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना का कथित सेक्स स्कैंडल सुर्खियों में है. इस वक्त पूरे देश में प्रज्वल पर लगे गंभीर आरोपों की ही चर्चा हो रही है. आरोप लगने के बाद से प्रज्वल फरार है. दावा किया जा रहा है कि प्रज्वल जांच से बचने के लिए जर्मनी भाग गया है. मामले में विपक्ष तो हमलावर था ही, आब एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

जयंत चौधरी की तीखी प्रतिक्रिया

रालोद प्रमुख ने प्रज्वल रेवन्ना पर लगे महिला उत्पीड़न के आरोपों की जांच की मांग करते हुए कहा कि कर्नाटक में जो खुलासा हुआ है वो चौंकाने वाला है. कानून को अपना काम करना चाहिए और महिलाओं के खिलाफ ऐसे जघन्य अपराधों के आरोपियों को दोषी पाए जाने पर ऐसी सजा दी जानी चाहिए जो सबक बन सके.

मामले पर अमित शाह की दो टूक

विपक्ष ही नहीं भाजपा भी इस मामले पर सख्त तेवर अपनाए हुए है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रेवन्ना पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कहा कि भाजपा महिलाओं का किसी भी तरह से अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी. शाह ने कहा कि मीडिया में रेवन्ना से संबंधित मामले की जो खबरें सामने आ रही हैं वह दुखद हैं और उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. भाजपा का रुख स्पष्ट है. हम नारी शक्ति के किसी भी तरह के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

कांग्रेस के आरोपों पर क्या बोले शाह?

शाह ने कहा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दल का उम्मीदवार मामले में शामिल हैं लेकिन मैं सिर्फ एक छोटा सा सवाल पूछना चाहता हूं कि राज्य (कर्नाटक) में किसकी सरकार है. शाह ने कहा, 'कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में है और इस मामले पर उन्हें ध्यान देना चाहिए. क्यों उन्होंने इतने दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं की . हम कोई कदम नहीं उठा सकते क्योंकि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है.'

प्रज्वल रेवन्ना पार्टी से सस्पेंड

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जनता दल सेक्युलर (जदएस) गठबंधन के प्रत्याशी हैं. इस लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद जदएस ने रेवन्ना को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Trending news