Pravin Togadia on Population: टिक-टिक टाइम बम की तरह है भारतीय जनसंख्या, इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान
Advertisement

Pravin Togadia on Population: टिक-टिक टाइम बम की तरह है भारतीय जनसंख्या, इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान

Population of India: प्रवीन तोगड़िया ने कहा, भारत पहले से ही एक हिंदू राष्ट्र है और हम इसे एक हिंदू राजनीति राज्य के रूप में स्थापित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, भारत एक हिंदू बहुल देश है और हम इस बात की अनुमति नहीं देंगे कि हिंदू देश में कहीं भी असुरक्षित महसूस करे.

Pravin Togadia on Population: टिक-टिक टाइम बम की तरह है भारतीय जनसंख्या, इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान

India-China Population: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने रविवार को भारत की बढ़ती आबादी की तुलना टिक-टिक करते टाइम बम से की. साथ ही इसके विस्फोट और विपरीत प्रभाव को रोकने के लिए एक कानून बनाने की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने रायपुर में उम्मीद जताई कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिक संहिता के लिए एक कानून लाएंगे.

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष तोगड़िया महासमुंद जिले के बसना इलाके में एक जनसभा को संबोधित करने से पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग के बारे में पूछे जाने पर तोगड़िया ने कहा, बढ़ती जनसंख्या और जनसंख्या असंतुलन एक टाइम बम है और जब यह फटेगा तो यह शहरों और गांवों में गृह युद्ध की ओर ले जाएगा. इसलिए इन हालात से बचने के लिए एक जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जरूरत है.

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत पहले से ही एक हिंदू राष्ट्र है और हम इसे एक हिंदू राजनीति राज्य के रूप में स्थापित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, भारत एक हिंदू बहुल देश है और हम इस बात की अनुमति नहीं देंगे कि हिंदू देश में कहीं भी असुरक्षित महसूस करे. इससे पहले बीजेपी नेता गिरिराज सिंह भी देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर कर चुके हैं. उन्होंने कहा था, आज चीन में जहां 1 मिनट में 10 बच्चे जन्म लेते हैं, वहीं भारत में 31 बच्चे प्रति मिनट जन्म ले रहे हैं, जिसके कारण जीडीपी का ग्रोथ तेज नहीं हो पा रहा. उन्होंने कहा कि संसाधन सीमित हैं. उन्होंने यह भी कहा था, 'जनसंख्या में बेतहाशा वृद्धि से सभी को परेशानी हो रही है. चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम, सिख या ईसाई. इसे किसी धर्म, जाति और समुदाय से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. जनसंख्या में वृद्धि से सभी को परेशानी होती है.'

 

(इनपुट-पीटीआई)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news