राष्ट्रपति चुनाव 2017 : कश्मीर जाकर महबूबा से समर्थन मांगेगे रामनाथ कोविंद
Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव 2017 : कश्मीर जाकर महबूबा से समर्थन मांगेगे रामनाथ कोविंद

भाजपा सूत्रों ने बताया कि कोविंद इस हफ्ते के आखिर में दक्षिण भारतीय राज्यों केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी जाएंगे.  (file)

नई दिल्ली. राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद जम्मू कश्मीर के विधायकों से समर्थन जुटाने के लिये बुधवार को श्रीनगर जाएंगे. इस दौरान वह राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर एनडीए के घटक दल पीडीपी सहित अन्य दलों के विधायकों से राष्ट्रपति पद के लिये 17 जुलाई को होने वाले चुनाव में अपने लिये समर्थन मांगेंगे।

कोविंद को समर्थन का भरोसा दे चुकी है महबूबा

कोविंद के नामांकन में शामिल नहीं हो सकीं महबूबा ने बुधवार को राज्य में सत्तारूढ़ पीडीपी भाजपा गठबंधन के विधायकों और सांसदों की अपने आवास पर बैठक बुलाई है. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक कोविंद सांसदों और विधायकों की बैठक को संबोधित करेंगे. महबूबा अपनी पार्टी पीडीपी का कोविंद को समर्थन देने का पहले ही भरोसा दिला चुकी है. 

वैंकेया नायडू और राम माधव भी जाएंगे श्रीनगर

कोविंद के साथ केन्द्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू और भाजपा महासचिव राम माधव भी श्रीनगर दौरे पर जायेंगे। इसके बाद गुरवार को कोविंद पंचकुला में पंजाब और हरियाणा के राजग घटकदलों के सांसद एवं विधायकों से मिलकर समर्थन जुटाएंगे. इस दौरान उनके साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और भाजपा महासचिव अनिल जैन होंगे. सूत्रों के मुताबिक भाजपा को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पी चौटाला की अगुवाई वाली इनेलो का कोविंद को समथर्न मिलने की पूरी उम्मीद है. 

दक्षिण भारत के राज्यों में भी जाएंगे कोविंद

भाजपा सूत्रों ने बताया कि कोविंद इस हफ्ते के आखिर में दक्षिण भारतीय राज्यों केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी जाएंगे. राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बतौर एनडीए उम्मीदवार कोविंद को अब तक 28 राजनीतिक दलों का सपोर्ट मिल चुका है.  पार्टी के एक नेता ने बताया कि अगले कुछ दिनों में दो या तीन राजनीतिक दल कोविंद का सपोर्ट करने का एलान करेंगे.

कोविंद के विरोध ने विपक्ष ने मीरा कुमार को उतारा है

राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े पार्टी के रणनीतिकारों ने राजग के घटक दलों के अलावा जदयू, बीजद, टीआरएस, अन्नाद्रमुक, टीआरएस और वाईएसआरसीपी का भी समर्थन मिलने के आधार पर निर्वाचक मंडल के 62 फीसदी वोट मिलने का भरोसा जताया है. कोविंद के विरोध में कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्षी दलों के गठजोड़ यूपीए ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

Trending news