पुणे में नाटक के दौरान सीता को स्मोकिंग करते दिखाया, मचा बवाल..प्रोफेसर समेत 5 अरेस्ट
Advertisement
trendingNow12093249

पुणे में नाटक के दौरान सीता को स्मोकिंग करते दिखाया, मचा बवाल..प्रोफेसर समेत 5 अरेस्ट

Pune University: इस दौरान आपत्तिजनक संवाद और दृश्य भी दिखाए जाने का आरोप है. नाटक के मंचन के वायरल वीडियो में सीता का किरदार निभा रहे एक पुरुष कलाकार को सिगरेट पीते और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है.

पुणे में नाटक के दौरान सीता को स्मोकिंग करते दिखाया, मचा बवाल..प्रोफेसर समेत 5 अरेस्ट

Ramleela Playing Sita: महाराष्ट्र के पुणे से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जब नाटक मंचन के दौरान सीता के किरदार को सिगरेट पीते दिखाया गया. हुआ यह कि हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर और पांच छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरफ्तारी 'रामलीला' पर आधारित एक नाटक को लेकर हुई, जिसमें कथित तौर पर आपत्तिजनक संवाद और दृश्य थे.

नाटक के मंचन के वायरल वीडियो में सीता का किरदार निभा रहे एक पुरुष कलाकार को सिगरेट पीते और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है. बताया गया कि शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में मंचित इस नाटक में आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों और पुणे विश्वविद्यालय के ललित कला केंद्र के छात्रों के बीच हाथापाई देखी गई.

विश्वविद्यालय परिसर में नाटक
असल में ललित कला केंद्र, जिसे आधिकारिक तौर पर सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स कहा जाता है, का नाटक 'रामलीला' में विभिन्न भूमिकाएं निभाने वाले अभिनेताओं के मंच के पीछे के मजाक पर आधारित था. बताया गया कि एबीवीपी पदाधिकारी हर्षवर्द्धन हरपुडे द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) (जानबूझकर और किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का दुर्भावनापूर्ण इरादा) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

वहीं पुलिस ने ललित कला केंद्र के विभाग प्रमुख डॉ. प्रवीण भोले और छात्र भावेश पाटिल, जय पेडनेकर, प्रथमेश सावंत, ऋषिकेश दलवी और यश चिखले को गिरफ्तार कर लिया है. एजेंसी इनपुट

Trending news