केरल में बाढ़: पंजाब सरकार ने इतने करोड़ रुपये की मदद देने का किया ऐलान
Advertisement

केरल में बाढ़: पंजाब सरकार ने इतने करोड़ रुपये की मदद देने का किया ऐलान

एक अनुमान के मुताबिक बाढ़ से अबतक 820 करोड़ रुपये से भी अधिक का नुकसान हो चुका है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फोटो साभार-टि्वटर)

नई दिल्ली: केरल में आई अब तक की सबसे भयावह बाढ़ में मदद का हाथ पंजाब सरकार ने भी बढ़ाया है. पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि वह केरल सरकार को बाढ़ से निपटने के लिए सहायता राशि के रूप में 10 करोड़ रुपये देगी.

  1. गृह मंत्री राजनाथ सिंह को स्पेशल पैकेज के रूप में 8,316 करोड़ रुपये का ज्ञापन.

पंजाब सरकार ने कहा कि 5 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से स्थानांतरित किया जा रहा है. शेष 5 करोड़ रुपये की मदद बाढ़ग्रस्त इलाकों में सीधे तौर पर खाने-पीने के सामान के रूप में उपलब्ध कराई जाएगी. 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केरल सरकार को इस मदद के लिए यह घोषणा की. माना जा रहा है, अन्य सरकारें भी मदद का हाथ बढ़ा सकती हैं. 

इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि राज्य में भयंकर बाढ़ से जूझने के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह को स्पेशल पैकेज के रूप में 8,316 करोड़ रुपये का ज्ञापन दिया गया है. विजयन ने कहा है कि बाढ़ से हुई तबाही में 1220 करोड़ रुपये के मदद की आवश्यकता तुरंत है. 

इसे भी पढ़ें: केरल: डूबते ब्रिज पर बच्‍चे को छाती से चिपकाए जांबाज ने जब लगाई दौड़...

एक अनुमान के मुताबिक बाढ़ से अबतक 820 करोड़ रुपये से भी अधिक का नुकसान हो चुका है. हाल में बाढ़ की समीक्षा के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केरल में वर्ष 1924 के बाद यह अबतक की सबसे भयंकर बाढ़ है.

इस बाढ़ में फसल, घर, संपत्ति और पर्यटन क्षेत्र को बड़ा नुकसान पहुंचा है. केंद्र सरकार ने हाल ही में भीषण बाढ़ को देखते हुए 100 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है.  

(इनपुट एजेंसी से)

Trending news