Punjab: पंजाब में भारी बवाल, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के 78 समर्थक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11615763

Punjab: पंजाब में भारी बवाल, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के 78 समर्थक गिरफ्तार

Punjab Police: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के एक करीबी को छुड़ाने के लिए उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई थी. इस बीच, पंजाब में इंटरनेट सेवाएं रविवार तक निलंबित कर दी गई है. अधिकारियों ने ये जानकारी दी.

 

Punjab: पंजाब में भारी बवाल, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के 78 समर्थक गिरफ्तार

Pro-Khalistan leader Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अब तक फरार है. पंजाब पुलिस ने ये जानकारी दी है. इससे पहले शनिवार को दिन में उसके हिरासत में लिए जाने की जानकारी सामने आई थी. पंजाब पुलिस ने कहा, अमृतपाल के 78 समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है और कई हथियार बरामद किए गए हैं.

दिन में 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह के कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा कर दावा किया था कि पुलिसकर्मी उनका पीछा कर रहे हैं. एक वीडियो में अमृतपाल को एक वाहन में बैठे हुए भी देखा जा सकता है और उसके एक सहयोगी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी 'भाई साहब' (अमृतपाल) के पीछे पड़े हैं.

एक अन्य समर्थक ने वीडियो साझा किया है, जिसमें वह दावा कर रहा है कि पुलिसकर्मी उसका पीछा कर रहे हैं. पिछले महीने अमृतपाल और उसके समर्थक तलवारें और पिस्तौल लहराते हुए अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला थाने में घुस गए थे. इस दौरान, अमृतपाल के एक करीबी को छुड़ाने के लिए उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई थी. बता दें कि वारिस पंजाब डे कट्टरपंथियों का एक संगठन है जिसकी स्थापना एक्टिविस्ट दीप सिद्धू ने की थी, जिसकी पिछले साल फरवरी में एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

इस बीच, पंजाब के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं रविवार तक निलंबित कर दी गई है. अधिकारियों ने ये जानकारी दी. पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें. पंजाब पुलिस राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम कर रही है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे डरे नहीं और अफवाहें ना फैलाएं.

कौन है अमृतपाल?

दुबई से आपराधिक और सामाजिक जुड़ाव रखने वाला बंदूकधारी स्वयंभू सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह वतन लौटने के बाद सुर्खियों में आया. अमृतपाल सिंह के पास लाइसेंसी हथियार रखने वाली उसकी अपनी सेना है. पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, अमृतपाल कई विवादों, अपहरण और धमकियों के मामलों में शामिल रहा है. उसने हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी देते हुए कहा था कि उनका हश्र पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा होगा. अमृतपाल का संगठन 'वारिस पंजाब दे' दीप सिद्धू द्वारा स्थापित कट्टरपंथियों का एक संगठन है. सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news