राहुल का PM पर निशाना, कहा- वादे बहुत हुए अब एक्शन ले सरकार
Advertisement

राहुल का PM पर निशाना, कहा- वादे बहुत हुए अब एक्शन ले सरकार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार में शक्तियों का अत्यधिक केंद्रीकरण समूची प्रणाली के कामकाज को बाधित कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।  

राहुल का PM पर निशाना, कहा- वादे बहुत हुए अब एक्शन ले सरकार

जम्मू : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार में शक्तियों का अत्यधिक केंद्रीकरण समूची प्रणाली के कामकाज को बाधित कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।  

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि इस सरकार की समस्या यह है कि इसे लगता है कि सिर्फ मोदी जी के पास ही सारा ज्ञान है, सिर्फ वही सब कुछ जानते हैं। चाहे वह पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर हो या फिर वन रैंक वन पेंशन के बारे में हो सारा ज्ञान सिर्फ मोदी जी के पास है। इसलिए हर कोई इंतजार कर रहा है और उम्मीद लगाए हुए है कि वह क्या करेंगे।

गौर हो कि अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर में हैं। कश्मीर के पुलवामा में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पूरे देश का किसान मुश्किल में फंसा हुआ है क्योंकि ये जो सरकार बनी है वो सिर्फ दो-तीन बड़े बिजनेसमैन की है। राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में केसर की खेती को प्रोत्साहन की जरूरत है क्योंकि यहां का केसर पूरे विश्व में लोकप्रिय है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एनएसए स्तर की वार्ता स्थगित होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शक्तियों का अत्यधिक केंद्रीकरण है। मोदी कुछ नहीं कर रहे हैं, इस तरह समूची प्रणाली बाधित हो रही है।  राहुल ने कहा कि देश के पास अपार क्षमता है और विशेषज्ञता वाले क्षेत्रों सहित सरकार के अंदर एवं बाहर विदेश सेवा तथा वित्त मंत्रालय में कई लोग हैं जो अपना काम समझते हैं और यह जानते हैं कि उसे कैसे करना है। बाजार में आई अस्थिरता और अर्थव्यवस्था पर इसके प्रभाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने भारत को बदलने का वादा किया था लेकिन उस परिवर्तन को होते किसी ने नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी व्यक्ति यह देख सकता है कि अर्थव्यवस्था में गिरावट हो रही है और अब आपने देखा कि बाजार में क्या हुआ।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वन रैंक वन पेंशन का वादा किया था लेकिन पूर्व सैनिक भूख हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने वादा किया था और हर कोई उन वादों को जानता है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को वादे करना बंद करके काम करना शुरू करना चाहिए। अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने का वादा किया गया था। राहुल ने कहा कि भ्रष्टाचार रोकने के वादे का क्या हुआ? लोगों के बैंक खातों में करीब 15 लाख रूपये आने के वादे का क्या हुआ। उस पर अमल नहीं हो रहा। इसलिए उन्हें इस दिशा में काम करना शुरू करना चाहिए।

राहुल ने मोदी पर ‘बुलेट ट्रेन’ की तरह एक के बाद एक वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शायद यह पहला मौका है जब देश के लिए लड़े और अपनी जान न्यौछावर करने वाले पूर्व सैनिकों को दिल्ली में भूख हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है तथा प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। वह चुनावों से पहले काफी बोला करते हैं और वादा करते हैं कि वह यह कर देंगे, वह कर देंगे, ओआरओपी दिया जाएगा, भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा।  सुषमा स्वराज और वसुधंरा राजे (ललित मोदी विवाद के बारे में) का मुद्दा उठाया गया. उन्होंने एक शब्द तक नहीं बोला1

उन्होंने कहा कि हम लोगों को बोलने देने में यकीन रखते हैं जबकि भाजपा में सिर्फ एक व्यक्ति है जिसे बोलने की इजाजत है, सिर्फ एक व्यक्ति को यह बोलने की इजाजत है कि वह क्या महसूस करते हैं।

Trending news