राहुल गांधी ने 'शोले' का गाना गाकर साधा पीएम मोदी पर निशाना
Advertisement

राहुल गांधी ने 'शोले' का गाना गाकर साधा पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस प्रमुख का आरोप है कि राफेल सौदे में अंबानी की कंपनी को 30,000 करोड़ रूपए का ऑफशोर ठेका मिला है.

राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से अपलोड किया गया ये वीडियो 17 सेकंड का है.

नई दिल्ली: राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस ने लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला जारी रखा है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उद्योगपति अनिल अंबानी से निकटता को निशाना बनाने के लिए मशहूर फिल्म शोले के एक गीत का सहारा लिया. राहुल ने पीएम मोदी और अंबानी की तस्वीर के साथ हिट गाने 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगें' का इस्तेमाल किया है. कांग्रेस प्रमुख का आरोप है कि राफेल सौदे में अंबानी की कंपनी को 30,000 करोड़ रूपए का ऑफशोर ठेका मिला है.

 

fallback

कांग्रेस ने लगाया राफेल लड़ाकू विमान सौदे में पक्षपात करने का आरोप
राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से अपलोड किया गया ये वीडियो 17 सेकंड का है. इस वीडियो में पीएम मोदी और अनिल अंबानी की मुस्कुराती हुईं तस्वीरें दिख रही हैं. वहीं, पीछे से 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगें' गाना बज रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस प्रमुख मोदी पर कथित भ्रष्टाचार और फ्रांस की कंपनी के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे में पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए उन पर लगातार हमले बोल रहे हैं. इसे लेकर हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने दावा किया था कि राफेल विमान सौदे में लगे आरापों और रुपये की कीमत में गिरावट जैसे मुद्दों के जवाब में सरकार विरोध के स्वरों को दबा रही है.

fallback

पूर्व वित्त मंत्र ने भी ट्विटर के जरिए साधा था निशाना
पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा था, ‘‘राफेल सौदे का सच सामने आने, बाजार गिरने, डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट आने और ब्याज दर में बढोतरी के जवाब में सरकार विरोध के स्वर को दबा रही है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ईडी ने ग्रीनपीस के खाते बंद कर दिए. राघव बहल (मीडिया व्यवसायी) के दफ्तरों पर आयकर की छापेमारी की गई, भाजपा प्राकलन समिति की रिपोर्ट रोक देती है. और बहुत सारी चीजें हो रही हैं.’’ 

क्या है राफेल डील?
राफेल सौदे के तहत 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए भारत और फ्रांस की सरकारों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. राफेल लड़ाकू विमान दोहरे इंजन वाला अनेक भूमिकाएं निभाने वाला मध्यम लड़ाकू विमान है. इसका निर्माण फ्रांसीसी एयरोस्पेस कंपनी डसॉल्ट एविएशन करती है. राफेल विमान फ्रांस की डेसाल्ट कंपनी द्वारा बनाया गया 2 इंजन वाला लड़ाकू विमान है. राफेल लड़ाकू विमानों को ओमनिरोल विमानों के रूप में रखा गया है, जो कि युद्ध के समय अहम रोल निभाने में सक्षम हैं. हवाई हमला, जमीनी समर्थन, वायु वर्चस्व, भारी हमला और परमाणु प्रतिरोध ये सारी राफेल विमान की खूबियां हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news