भूमि विधेयक पर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-'सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं'
Advertisement

भूमि विधेयक पर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-'सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं'

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने पीएम मोदी का बगैर नाम लिए कहा कि 'सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं।'  साथ ही राहुल ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसानों के खिलाफ बताया और कहा कि उनकी पार्टी इस विधेयक को सड़क पर रोकेगी।

भूमि विधेयक पर राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले-'सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं'

नई दिल्ली : भूमि अधिग्रहण विधेयक पर मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने पीएम मोदी का बगैर नाम लिए कहा कि 'सबसे बड़े चोर दिन में सूट पहनकर आते हैं।'  साथ ही राहुल ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को किसानों के खिलाफ बताया और कहा कि उनकी पार्टी इस विधेयक को सड़क पर रोकेगी।

विधेयक पर अपनी बात रखते हुए राहुल ने कहा, 'यदि हम आपको संसद में नहीं रोक सकते तो हम आपको सड़कों पर रोकेंगे। हम सूट-बूट की सरकार को चलने की अनुमति नहीं देंगे।'

मोदी सरकार को किसान विरोधी बताते हुए अमेठी से सांसद राहुल ने कहा कि केंद्र की सरकार गरीबों के लिए चिंता करने की बजाय अपने औद्योगिक दोस्तों के लिए काम कर रही है। राहुल ने मोदी सरकार पर यह कहते हुए सवाल खड़ा किया कि 100 परियोजनाओं में से केवल आठ परियोजनाएं ही भूमि के अभाव में लंबित हैं तो ऐसे में भूमि विधेयक को पास करने में इतनी जल्दबाजी क्यों है।

कांग्रेस नेता ने राजग सरकार पर आरोप लगाया कि उसने यूपीए कार्यकाल में पारित भूमि विधेयक का कत्ल कर दिया। राहुल ने पूछा कि स्पेशल इकनॉमिक जोन्स (सेज) द्वारा अधिग्रहीत भूमि का 40 प्रतिशत हिस्सा जब खाली पड़ा है तो सरकार किसानों की जमीन क्यों लेना चाहती है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने भूमि विधेयक में ऐसे प्रावधान किए गए हैं जो किसानों के हितों के खिलाफ हैं।

गौरतलब है कि सरकार ने भूमि अधिग्रहण विधेयक को सोमवार को लोकसभा में पेश किया लेकिन बजट सत्र में इस विधेयक के पारित होने की संभावना नहीं दिखने के बाद विधेयक को संयुक्त समिति के पास भेजने का फैसला किया।

Trending news