Rahul Gandhi: राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए कई आर्मी ऑफिसर, BJP ने उठाया आदर्श घोटाले का मुद्दा
Advertisement
trendingNow11520199

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए कई आर्मी ऑफिसर, BJP ने उठाया आदर्श घोटाले का मुद्दा

BJP IT cell head amit malviya: बीजेपी के नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी की यात्रा पर फिर सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने इस बार पूर्व आर्मी चीफ जनरल के शामिल होने पर आपत्ति जताई. रविवार के दिन राहुल गांधी की यात्रा करनाल से शुरू हुई. आइए जानते हैं पूरा मामला क्‍या है?   

 

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए कई आर्मी ऑफिसर, BJP ने उठाया आदर्श घोटाले का मुद्दा

Ex Army Chief Gen Deepak Kapoor: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में 130 किमी का सफर तय कर चुकी है. रविवार के दिन इस यात्रा में पूर्व आर्मी चीफ जनरल दीपक कपूर शामिल हुए. राहुल की ये यात्रा करनाल से शुरू हुई. इस दिन कई पूर्व आर्मी ऑफिसर उनकी यात्रा में शामिल हुए. जवाब में बीजेपी आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने सवाल उठाना शुरूूकर दिए. उन्‍होंने कहा है कि महाराष्ट्र के आदर्श घोटाले में पूर्व सेना प्रमुख को आरोपी बनाया गया था. वे राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए हैं आपको बता दें ये घोटाला 2011 में सामने आया था. 

बीजेपी आईटी सेल के मुखिया ने उठाए सवाल 

अमित मालवीय जो बीजेपी के आईटी सेल के मुखिया हैं, उन्‍होंने कहा है कि जनरल दीपक कपूर को आदर्श घोटाले में आरोपी बनाया गया था, लेकिन वे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ नजर आ रहे हैं. कड़ाके की ठंड में कोहरे और सर्दी के बीच ये यात्रा रविवार के सुबह करनाल के नीलोखेड़ी क्षेत्र में दोद्वा से शुरू हुई थी. यहां ये से इस यात्रा ने कुरुक्षेत्र जिले में प्रवेश किया. आपको बता दें कि करनाल, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर का निर्वाचन क्षेत्र है. यहां भी राहुल गांधी एक बार फिर से टीशर्ट में नजर आए. इस दौरान राहुल गांधी के साथ सेना के कई रिटायर ऑफिसर थे. 

आर्मी ऑफिसर का हुजूम उमड़ा
 
कांग्रेस ने यात्रा के बारे में बताया है कि रविवार के दिन कई पूर्व सेना के ऑफिसर यात्रा में शामिल हुए थे. इसमें पूर्व प्रमुख जनरल दीपक कपूर, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल आर. के. हुड्डा, सेवानिवृत्त एयर मार्शल पी. एस. भंगू, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डी.डी.एस. संधू, रिटायर्ड मेजर जनरल रिटायर्ड सिंह चौधरी, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल वी. के. नरूला, रिटायर्ड मेजर जनरल धर्मेंद्र सिंह,  रिटायर्ड कर्नल पुष्पेंद्र सिंह,  रिटायर्ड कर्नल जितेंद्र गिल, रिटायर्ड मेजर जनरल बिशंबर दयाल और रिटायर्ड कर्नल रोहित चौधरी भी राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए. कांग्रेस की तरफ से इस यात्रा की तस्वीरें भी पोस्‍ट की गई. जिसमें राहुल गांधी के साथ पूर्व आर्मी चीफ दीपक कपूर भी दिख रहे हैं. आपको बता दें कि जनरल दीपक कपूर 30 सितंबर 2007 को आर्मी चीफ बने थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं   

Trending news