आरएसएस की भूमिका पर राहुल गांधी ने नहीं लिया यू टर्न : दिग्विजय
Advertisement
trendingNow1301170

आरएसएस की भूमिका पर राहुल गांधी ने नहीं लिया यू टर्न : दिग्विजय

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को उन सुझावों को खारिज कर दिया कि राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय में आरएसएस पर यू टर्न लिया है और कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष अपने उस कथन पर कायम हैं कि जिस व्यक्ति ने महात्मा गांधी की हत्या की वह इसी संगठन से था।

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को उन सुझावों को खारिज कर दिया कि राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय में आरएसएस पर यू टर्न लिया है और कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष अपने उस कथन पर कायम हैं कि जिस व्यक्ति ने महात्मा गांधी की हत्या की वह इसी संगठन से था।

कांग्रेस महासचिव ने कई ट्वीट के जरिए कहा कि आरएसएस पर राहुल गांधी ने यू टर्न नहीं लिया। उन्होंने जो कहा था वह उस पर कायम हैं। जिसने उनकी (महात्मा गांधी की) हत्या की वह आरएसएस से ही था। यह नफरत और हिंसा की विचारधारा है जिसने महात्मा गांधी की हत्या की। राहुल गांधी ने कल उच्चतम न्यायालय को बताया था कि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए एक संस्था के तौर पर आरएसएस पर कभी आरोप नहीं लगाया, लेकिन उनकी हत्या के पीछे इस संस्था से जुड़े व्यक्ति का ही हाथ था।

महाराष्ट्र में 2015 चुनाव के दौरान एक रैली में राहुल गांधी के कथित मानहानिकारक बयानों के लिए एक आरोपी के तौर पर उन्हें समन जारी करने को चुनौती देते हुए बंबई उच्च न्यायालय में राहुल गांधी ने हलफनामा दायर किया था और इसी हलफनामे के पैराग्राफों का उल्लेख करते हुए दिग्विजय ने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष अपने रुख पर दृढ़ता से कायम हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उच्च न्यायालय में दायर हलफनामे का हवाला देते हुए कहा है कि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए सिर्फ आरएसएस के किसी खास व्यक्ति पर आरोप लगाया है ना कि संगठन पर।

Trending news