GST पर राहुल गांधी ने किए ट्वीट, पीएम मोदी को दी ये सलाह
Advertisement

GST पर राहुल गांधी ने किए ट्वीट, पीएम मोदी को दी ये सलाह

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘‘अत्याधिक मुनाफाखोरी ’’ को रोकने के लिए पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने की मांग की.

राहुल गांधी ने GST को लेकर किए ट्वीट (फाइल फोटो-Zee)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘‘अत्याधिक मुनाफाखोरी ’’ को रोकने के लिए पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने की मांग की. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नए कर सुधार को अगले चुनाव में लाभ के तौर पर नहीं देखना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ ‘एक देश,सात कर’ , अनेक फार्म भरने और करदाता की कठोर शक्तियों में सुधार का वक्त. इसे वाक्पटुता से परे ‘अच्छा’ और ‘सरल ’ बनाएं .’’ 

  1. राहुल गांधी ने GST को लेकर किए ट्वीट
  2. कर सुधार पर राहुल की मोदी को सलाह
  3. पेट्रोल-डीजल को GST में लाने की मांग

अनेक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि मोदी जी ने आर्थिक गिरावट और जीएसटी गडबड़ी को लोगों की परेशानी को दूर करने के चश्मे से देखा होगा न कि अगले चुनाव में लाभ के तौर पर .’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘तब पहला कदम अत्यधिक मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने का होगा क्योंकि जीओआई अकेले 2,73,000 करोड़ रुपए कमाती है.

ये भी पढ़ें- छोटे-मझोले कारोबारियों को राहत, GST के नियमों में बदलाव की 20 बड़ी बातें

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो मैसेज में उन्होंने सरकार से छोटे और मझोले व्यापारों को समर्थन देने के लिए कहा. उन्होंने प्रधानमंत्री से रोजगार के अवसर पैदा करने पर भी ध्यान देने को कहा.कांग्रेस ने जीएसटी की दर में कमी को ‘‘काफी कम, काफी देर’’ करार दिया और कहा कि नए कर सुधार कदम में लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए और ज्यादा करने की आवश्यकता थी.

ये भी पढ़ें- डोकलाम मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से किया ये सवाल

पार्टी के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘ काफी कम, काफी देर. प्रक्रियात्मक राहतें मोदी सरकार द्वारा जीएएसटी के मूल ढ़ाचें में की गई गड़बड़ी की भरपाई नहीं कर सकेंगी.

Trending news