राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्योता
Advertisement

राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्योता

पार्टी के एक नेता ने बताया कि सपा, बसपा, आरजेडी, वाम दल, जेडीएस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्योता

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बुधवार को होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को न्यौता दिया गया है. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि विपक्ष के तकरीबन सभी प्रमुख नेताओं को बुलाया गया है, हालांकि रामविलास पासवान जैसे एनडीए के उन नेताओं को न्यौता नहीं दिया गया है जो पहले यूपीए सरकार का हिस्सा रह चुके हैं. बता दें कांग्रेस दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन करने जा रही है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था.

पहले इस तरह की अटकलें थीं कि कांग्रेस उन नेताओं को भी न्यौता दे सकती है जो पहले उसके साथी रह चुके हैं. पार्टी के एक नेता ने बताया कि सपा, बसपा, आरजेडी, वाम दल, जेडीएस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

तेजस्वी नहीं होंगे शामिल
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में शामिल नहीं हो सकेंगे क्योंकि बुधवार को ही पटना में आरजेडी की तरफ से इफ्तार का आयोजन किया गया है. आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने बताया, ‘आरजेडी की इफ्तार का कार्यक्रम पहले से तय था. दोनों आयोजन एक दिन हो रहे हैं, इसलिए तेजस्वी दिल्ली नहीं पहुंच सकेंगे. पार्टी की तरफ से मैं कांग्रेस की इफ्तार में शिरकत करूंगा.’

जेडीएस नेता कुंवर दानिश अली ने कहा कि वह इस इफ्तार में अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि राजनीतिक दलों के अलावा कुछ प्रमुख मुस्लिम संगठनों के नेताओं को भी इस इफ्तार के लिए आमंत्रित किया गया है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news