सिर्फ दिखावे के लिए मंदिरों में जा रहे राहुल गांधी: बीजेपी
Advertisement

सिर्फ दिखावे के लिए मंदिरों में जा रहे राहुल गांधी: बीजेपी

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि यदि राहुल मंदिर जाने को लेकर वाकई गंभीर हैं तो उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर तरक्की मिलने के साथ ही वहां जाना चाहिए था. 

लखनऊ से अमेठी जाते वक्त सोमवार को एक हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर राहुल ने अपना दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा शुरू किया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी के पहले उत्तर प्रदेश दौरे की शुरुआत एक मंदिर में पूजा-अर्चना से करने को लेकर उन पर निशाना साधा है. भाजपा ने कहा, ‘‘यह तो बस दिखावे के लिए है.’’भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि यदि राहुल मंदिर जाने को लेकर वाकई गंभीर हैं तो उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर तरक्की मिलने के साथ ही वहां जाना चाहिए था. 

  1. राहुल गांधी पर बीजेपी ने साधा निशाना
  2. उत्तर प्रदेश दौरे की शुरुआत में राहुल ने की एक मंदिर में पूजा-अर्चना 
  3. बीजेपी ने कहा यह तो बस दिखावे के लिए है
  4.  

बीजेपी ने साधा राहुल पर निशाना
सिंह ने कहा, ‘‘हमारी परंपरा रही है कि कोई नई जिम्मेदारी मिलने पर हम मंदिरों में जाकर आशीर्वाद लेते हैं. जब वह कांग्रेस अध्यक्ष बने तो किसी मंदिर में नहीं गए जबकि गुजरात चुनावों के दौरान वह मंदिरों में जा रहे थे. यह दिखाता है कि उनका मंदिर जाना सिर्फ दिखावे के लिए है.’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक-एक कर सारे चुनाव हारने और गांधी परिवार के गढ़ अमेठी से भी सफाया हो जाने के कारण राहुल ‘‘दयनीय’’ मनोदशा से गुजर रहे हैं.

राहुल अमेठी से लोकसभा सदस्य हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अमेठी की ज्यादातर सीटें भाजपा ने जीती थी. स्थानीय निकाय चुनावों में भी अमेठी में भाजपा का प्रदर्शन बेहतर रहा. लखनऊ से अमेठी जाते वक्त सोमवार को एक हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर राहुल ने अपना दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा शुरू किया.

पासपोर्ट का रंग नारंगी करने पर राहुल गांधी खफा, कहा-BJP के भेदभाव वाली सोच को बर्दाश्त नहीं करेंगे

नकारात्मक राजनीति करने से बचें राहुल : सीएम
कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश आगमन के कुछ ही घंटे के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल को सलाह दी कि वह नकारात्मक राजनीति छोड़कर विकास पर ध्यान केंद्रीत करें. योगी ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष को नकारात्मक राजनीति छोड देनी चाहिए .' राहुल रायबरेली और अमेठी रवाना होने से पहले लखनऊ पहुंचे. लखनऊ से रवाना होने के दौरान ही योगी ने उन्हें यह सलाह दी. 

अमेठी के विकास पर ध्यान दें राहुल गांधी
यह पूछने पर कि वह राहुल के इस दौरे को किस रूप में देखते हैं, योगी ने कहा, 'मेरी राहुल को सलाह है कि उन्हें विकास की राजनीति पर ज्यादा ध्यान केन्द्रित करना चाहिए .' योगी ने कहा कि राहुल सकारात्मक राजनीति करें. 'कांग्रेस व अन्य विपक्ष नकात्मक राजनीति करता है. यह होने वाले विकास में अनावश्यक बाधा पैदा करता है .' उन्होंने राहुल को सलाह दी कि वह अमेठी के विकास के बारे में थोड़ा ध्यान दें क्योंकि वहां चार पीढी से प्रतिनिधित्व के बावजूद अपेक्षित विकास नहीं हो पाया .

Trending news