लोकसभा में उठा चेन्नई बाढ़ का मुद्दा, सरकार ने कहा- हालात गंभीर
Advertisement

लोकसभा में उठा चेन्नई बाढ़ का मुद्दा, सरकार ने कहा- हालात गंभीर

लोकसभा में अन्नाद्रमुक सदस्यों ने भारी बारिश के कारण चेन्नई में आई भीषण बाढ़ के विषय को उठाया और सरकार ने कहा कि वह राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही है और इस विषय पर प्रथमिकता के आधार पर सदन में चर्चा कराने को तैयार है। आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अन्नाद्रमुक सदस्यों ने चेन्नई में बाढ़ के विषय को उठाया।

लोकसभा में उठा चेन्नई बाढ़ का मुद्दा, सरकार ने कहा- हालात गंभीर

नई दिल्ली : लोकसभा में अन्नाद्रमुक सदस्यों ने भारी बारिश के कारण चेन्नई में आई भीषण बाढ़ के विषय को उठाया और सरकार ने कहा कि वह राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही है और इस विषय पर प्रथमिकता के आधार पर सदन में चर्चा कराने को तैयार है। आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अन्नाद्रमुक सदस्यों ने चेन्नई में बाढ़ के विषय को उठाया।

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि आमतौर पर कार्यस्थगन प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया जाता है लेकिन चेन्नई में स्थिति बेहद गंभीर है। अगर किसी भी विषय पर चर्चा करायी जा सकती है तब चेन्नई में बाढ़ की स्थिति पर करायी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि चेन्नई में हवाई अड्डा में पानी भरा है, 182 ट्रेने अब तक रद्द की जा चुकी हैं, लोगों के घरों में पानी भरा है, सेना और नौसेना को राहत कार्य में लगाया गया है। वेंकैया ने कहा कि राज्य सरकार अपना काम कर रही है और केंद्र सहयोग कर रहा है लेकिन राज्य की स्थिति गंभीर है। मैं सदस्यों से आग्रह करूंगा कि मानवीय दृष्टिकोण अपनाये और इस विषय पर चर्चा करें ताकि ऐसा संदेश जाए कि संसद भी चिंता दिखा रही है।

हालांकि इस दौरान कांग्रेस सदस्य केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के दलितों से जुड़े उनके बयान के लिए माफी मांगने और उनके इस्तीफे की मांग करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी कर रहे थे। अध्यक्ष ने सदस्यों से अपने स्थान पर लौटने का आग्रह किया लेकिन सदस्य आसन के समीप नारेबाजी करते रहे। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के बीच ही सदन में प्रश्नकाल की कार्यवाही चली। सदस्यों ने सवाल पूछा और संबंधित मंत्रियों ने जवाब दिये।

Trending news