अलवर: अनंतपुरा के सीआईएसएफ सेंटर में 10 सितंबर से होगी सेना भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342241

अलवर: अनंतपुरा के सीआईएसएफ सेंटर में 10 सितंबर से होगी सेना भर्ती

लवर के बहरोड़ के अनंतपुरा में सेना भर्ती में अग्नि वीरों की जीडी, टेक्निकल क्लर्क, स्टोर कीपर पर भर्ती होनी है जो 4 साल के लिए होगी और उसमे से 75% और 25% को स्थाई किया जाएगा.

अग्नि वीरों की सेना भर्ती के लिए तैयार सीआईएसएफ सेंटर

Alwar: अलवर के बहरोड़ के अनंतपुरा में बने सीआईएसएफ सेंटर में 10 सितंबर से सेना भर्ती प्रक्रिया की प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली हैं. सेना भर्ती में अलवर, भरतपुर, धौलपुर जिले के 67 हजार युवा भाग लेंगे. 
10 सितंबर से शुरू हो रही भारतीय सेना की भर्ती को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस दौरान बिजली, पानी, सड़क, यातायात के अलावा सभी विभागों के अधिकारियों को जिला कलेक्टर के निर्देश पर तैयारियां पूरी करने के आदेश दिए थे, जिनको लेकर अधिकतर तैयारियां पूरी की जा चुकी है.

9 सितंबर की रात 12:00 बजे के बाद सेना के अधिकारियों के द्वारा युवाओं की भर्ती शुरू हो जाएगी. इसे लेकर जिला कलेक्टर के द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक अनंतपुरा में बने सीआईएसएफ सेंटर के अंदर ली जा रही है. करीब 21 साल बाद बहरोड़ में सेना की भर्ती हो रही है, जिसको लेकर युवा काफी उत्साहित है. उपखंड अधिकारी सचिन यादव ने बताया कि 10 सितंबर से 24 सितंबर तक होने वाली सेना भर्ती के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. भर्ती के लिए आने वाले युवाओं के रहने खाने की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की गई है, साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश भी दिये गए हैं की सेना में भर्ती होने के लिए आ रहें हैं युवाओं को परेशानी ना हो.

सेना भर्ती में अग्नि वीरों की जीडी, टेक्निकल क्लर्क, स्टोर कीपर पर भर्ती होनी है जो 4 साल के लिए होगी और उसमे से 75% और 25% को स्थाई किया जाएगा. सीआईएसएफ सेंटर के अंदर दौड़ का ट्रैक तैयार हो चुका है,प्रथम पारी में दस्तावेजों की जांच की जाएगी, उसके बाद अभ्यर्थियों अंदर जाने दिया जाएगा.

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news