अलवर में कांग्रेस से मानाय पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिन, श्रद्धासुमन अर्पित किए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1311210

अलवर में कांग्रेस से मानाय पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिन, श्रद्धासुमन अर्पित किए

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मोती डूंगरी के निकट स्थित राजीव गांधी पार्क में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में राज्य मंत्री टीकाराम जूली, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे. 

अलवर में कांग्रेस से मानाय पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिन, श्रद्धासुमन अर्पित किए

Alwar: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मोती डूंगरी के निकट स्थित राजीव गांधी पार्क में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में राज्य मंत्री टीकाराम जूली, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे. राजीव गांधी की प्रतिमा पर कांग्रेसियों ने माल्यार्पण कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया गया.

यह भी पढ़ें: सांगोद: प्रधान की अपील, खेती को लेकर किसानों को करें जागरूक

कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कहा, देश में संचार क्रांति और आईटी के क्षेत्र में आगे लाने का काम स्वर्गीय राजीव गांधी ने किया है. देश में पहला कम्प्यूटर और दूरसंचार के क्षेत्र में जो मुकाम आज देश ने हासिल किया है. इसके जनक स्वर्गीय राजीव गांधी थे. 

पंचायतीराज संस्थाओं, नगरीय निकाय संस्थाओं को मजबूती देने के लिए दो संशोधन कराए गए है जिससे पंचायती राज एवं नगरीय निकायों में लोगों को आरक्षण मिला है. इसी के साथ ही कांग्रेस आज के दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी.

मेवात विकास बोर्ड के चैयरमैन जुबेर खान ने कहा कि, देश में आईटी क्षेत्र में युवाओं को जो मुकाम हासिल हुआ है, आज देश उन्नति के शिखर पर है उसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जाता है. जुबेर खान ने स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की बात कहते हुए भाजपा पर निशाना साधा.

 उन्होने कहा कि, आज देश को जाति, धर्म, क्षेत्र और छोटी हरकतों से बांटने का काम किया जा रहा है. हम देश में सद्भावना कायम रखने के लिए ऐसी ताकतों से संघर्ष करेगें और अमन चैन कायम करेंगे.

कोटा जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

Trending news