close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा नगरीय विकास की जनसुनवाई में फिल्म मर्दानी का क्यों हुआ विरोध

कोटा नगरीय विकास की जनसुनवाई में फिल्म मर्दानी का क्यों हुआ विरोध

मर्दानी-2 फ़िल्म के ट्रेलर पर पूछे गए सवाल पर धारीवाल ने कहा कि अभी मैने फ़िल्म का ट्रेलर व मूवी नही देखा है. लेकिन जानकारी मिली है कि उस मूवी में कोटा के बारे मे गलत बताया गया है.यदि मूवी की शूटिंग से पहले हमे फ़िल्म की थीम पता चल जाती तो हम फ़िल्म की शूटिंग नही होने देते.

Nov 19, 2019, 10:32 PM IST

एक शिक्षक के भरोसे चल रहे बारां के कई स्कूल

बारां : 350 बच्चों को सिर्फ 4 टीचर पढ़ा रहे हैं. ऐसे में बच्चों का भविष्य कैसा होगा, अंदाजा लगाया जा सकता है. देखिए खास रिपोर्ट..

Nov 19, 2019, 07:54 PM IST

निकाय परिणाम में कांग्रेस को राहत, बीजेपी को झटका

जयपुर : निकाय चुनाव में चंद बोर्डों पर सिमटी बीजेपी...उदयपुर का गढ़ बचाया...बीकानेर में 80 में से 44 सीटे बीजेपी के खाते में...भरतपुर में निर्दलीय करेंगे मेयर का फैसला...

Nov 19, 2019, 04:48 PM IST
चेकिंग के दौरान कोटा पुलिस ने पकड़ी 89 किलो चांदी, 5 बदमाश गिरफ्तार

चेकिंग के दौरान कोटा पुलिस ने पकड़ी 89 किलो चांदी, 5 बदमाश गिरफ्तार

एएसआई सुरेश कुमार के मुताबिक, ये पांचों बदमाश उदयपुर के रहने वाले है, जो कार में चांदी रखकर उड़ीसा के लिए निकले थे.

Nov 19, 2019, 03:53 PM IST

49 निकाय में 23 में कांग्रेस की क्लियर जीत, बीजेपी को मिली 6 निकाय में सफलता

जयपुर : निकाय चुनाव गहलोत का चला जादू, कांग्रेस की ऐतिहासिक बढ़त पर पीसीसी में कार्यकर्ताओं ने फटाखे फोड़,एक दूसरे को मिठाई खिलाकर किया जीत का इज़हार। पीसीसी में मंत्री परसादी लाल, मंत्री रमेश मीणा,मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास,संगठन महासचिव महेश शर्मा समेत तमाम कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद है।

Nov 19, 2019, 02:42 PM IST
नेत्रदान में पिछड़ी शिक्षा नगरी कोटा, 9 साल में हुए केवल 440 नेत्रदान

नेत्रदान में पिछड़ी शिक्षा नगरी कोटा, 9 साल में हुए केवल 440 नेत्रदान

कोटा संभाग में 9 साल में केवल 440 नेत्रदान हो हुए हैं, जिनमें शिक्षा नगरी कोटा में 381 नेत्रदान शामिल हैं. कोटा संभाग में शाइन इंडिया नाम की संस्था साल 2011 से नेत्रदान ले रही है.

Nov 19, 2019, 01:06 PM IST
कोटा: 1 दिसंबर से टोल से नहीं गुजर सकेंगे बिना फास्ट टैग वाले वाहन, देना होगा दोगुना चार्ज

कोटा: 1 दिसंबर से टोल से नहीं गुजर सकेंगे बिना फास्ट टैग वाले वाहन, देना होगा दोगुना चार्ज

एक दिसंबर से टोल से गुजरते समय अगर आपकी गाड़ी पर फास्ट टैग नहीं लगा हुआ तो आप को दोगुने चार्ज के साथ जुर्माना देना होगा और फिर उसके बाद टोल प्लाज़ा से गुज़र सकेंगे. शुरुआती दौर में लोगों की सहूलियत के लिए टोल प्लाज़ा पर सिर्फ़ एक कैश काउंटर रखा जाएगा लेकिन बाद में इन्हें भी बंद कर दिया जाएगा.

Nov 19, 2019, 12:00 PM IST

हर रंग में हजार जुबानों की तर्जुमानी

कोटा : बूंदी उत्सव की खासियत है, अलग-अलग प्रतियोगिताएं....। कहीं राजस्थानी पगड़ी बांधने का प्रतियोगिता का आयोजन होता है, तो कहीं ऊंटों की रेस...कहीं घोड़ों के बीच मैदान मारने की लड़ाई, तो कहीं राजस्थानी लोग गीतों पर थिरकत कदम..

Nov 18, 2019, 08:36 PM IST

बूंदी उत्सव : संस्कृति के रंगों की कहानी सुनिए

बूंदी : सात समंदर पार से हिंदुस्तान की धरती को देखने...और पहचानने आये...ये विदेशी पर्यटक मानते हैं कि, सौभाग्य से ही उन्हें बूंदी उत्सव देखने का मौका मिला है..

Nov 18, 2019, 08:24 PM IST

जानिए ''बूंदी उत्सव'' के रंगों को

राजस्थान की खासियत यहां का साफा है और साफे की खासियत ये है कि हर इलाके का साफा अलग-अलग होता है, चाहे नागौर हो, या बाड़मेर या फिर बीकानेर, हर जगह के साफे का स्टाइल और अंदाज एक दूसरे से जुदा होता है., यानि, राजस्थानियों की पहचान साफे या यूं कहें,पगड़ी को लेकर ही होती है,ऐसे में विदेशी सैलानियों के लिए ये पगड़ी भी आकर्षण का प्रमुख केन्द्र थी।

Nov 17, 2019, 10:18 PM IST
झालावाड़: ग्राम विकास अधिकारी पर हमला, भतीजे ने ही चाकू से किया घायल

झालावाड़: ग्राम विकास अधिकारी पर हमला, भतीजे ने ही चाकू से किया घायल

घायल ग्राम विकास अधिकारी जफर अली ने बताया कि वह रात में पंचायत समिति दफ्तर से वापस अपने घर की ओर जा रहे थे. इसी दौरान उनके रिश्तेदार फरहान नाम के एक युवक ने उन पर ताबड़तोड़ चाकू से वार कर गंभीर घायल कर दिया. 

Nov 17, 2019, 05:21 PM IST

देखिये, झालावाड़ के खानपुर से MLA का रिपोर्ट कार्ड

हम आपको झालावाड़ के खानपुर विधानसभा सीट ले चलेंगे...और जानने की कोशिश करेंगे... कि यहां क्या क्या समस्याएं हैं...किन समस्याओं का समाधान हुआ है...और विधायक के पास आने वाले दिनों में विकास के लिए प्लानिंग क्या हैं...। लेकिन, सबसे पहले हम देख लेते हैं खानपुर विधानसभा क्षेत्र के बारे में...

Nov 17, 2019, 03:24 PM IST

देखिये, कोटा दक्षिण से MLA का रिपोर्ट कार्ड

हम आपको आज कोटा जिले की कोटा दक्षिण विधानसभा सीट ले चलेंगे...जानने की कोशिश करेंगे...कि यहां क्या क्या समस्याएं हैं...किन समस्याओं का समाधान हुआ है...और विधायक के पास आने वाले दिनों में विकास के लिए प्लानिंग क्या हैं...लेकिन, सबसे पहले हम देख लेते हैं कोटा दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के बारे में...

Nov 17, 2019, 03:12 PM IST
कोटा: रेलवे के इस फैसले से परिजनों का अस्थि कलश हरिद्वार नहीं ले सकेंगे लोग

कोटा: रेलवे के इस फैसले से परिजनों का अस्थि कलश हरिद्वार नहीं ले सकेंगे लोग

यात्रियों का कहना है कि मेगा ब्लॉक कार्य के चलते कोटा-बीना ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया है. इस गाड़ी में मध्यमवर्गीय लोग सफर करते हैं. 

Nov 17, 2019, 02:31 PM IST

कोटा में रेलवे के फैसले से जनता परेशान

कोटा में रेलवे विभाग का फैसला गरीबों की कमर तोड़ रहा है,बांद्रा टर्मिनल से देहरादून के बीच चलने वाली देहरादून एक्सप्रेस को तीन महीने तक बंद करने का फैसला लिया है,जिससे ट्रेन यात्री परेशान हो रहे हैं..मजबूरन अब यात्रियों को एसी गाड़ी में सफर करना पड़ रहा है

Nov 17, 2019, 12:42 PM IST
बूंदी उत्सव की धूम, 84 खंभों की छतरी पर राजस्थानी कलाकारों ने जीता दिल

बूंदी उत्सव की धूम, 84 खंभों की छतरी पर राजस्थानी कलाकारों ने जीता दिल

कार्यक्रम में राजस्थानी गीतों पर सामूहिक नृत्यों की प्रस्तुतियों ने देर तक दर्शकों को बांधे रखा. 

Nov 17, 2019, 11:13 AM IST
बारां: बीच सड़क पर दो सांडों ने काटा हंगामा, घंटों करते रहे लड़ाई

बारां: बीच सड़क पर दो सांडों ने काटा हंगामा, घंटों करते रहे लड़ाई

बारां के मागंरोल में दो आवारा सांड आपस में भिड़ गए, वहीं दोनों पंद्रह मिनट तक कस्बे की मुख्य सड़क पर लड़ते रहे. इससें राहगीर, वाहन चालक और दुकानदार सकते में आ गए और पंद्रह मिनट तक वाहनों की रफ्तार तक थम गई.

Nov 17, 2019, 10:27 AM IST

देखिये, शौर्य, साहस और संकल्प की असाधारण तस्वीरें

बाड़मेर : देश के दुश्मनों के दिल में खौफ पैदा करने के लिए ये तस्वीरें काफी हैं...। कैसे कुछ घंटों के अंदर दुश्मनों को धूल चटाया जाए....इसके लिए भारतीय सेना के जवान युद्धाभ्यास कर रहे हैं...।

Nov 16, 2019, 07:06 PM IST
बारां: बीज वितरण में दिक्कतों से किसान परेशान,घंटो इंतजार के बाद भी नहीं मिल रहा बीज

बारां: बीज वितरण में दिक्कतों से किसान परेशान,घंटो इंतजार के बाद भी नहीं मिल रहा बीज

जिले में अनुदानित गेंहू के बीज के लिए किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से बीज के लिए बीज वितरण के काउटरों पर किसानों की लम्बी लम्बी कतार लग जाती हैं. कर्मचारी अपने चहेतों को बीच में ही बीज के कट्टे दे रहे हैं. जिससे किसानों में काफी रोष है

Nov 16, 2019, 04:45 PM IST

नहर में घटिया निर्माण की खुली पोल

कोटा बैराज से निकलने वाली मुख्य नहर माइनर ब्रांच किशनपुरा अफसरों की मिलीभगत की भेंट चढ़ गई..अफसरों ने ठेकेदारों से मिलकर भ्रष्टाचार का ऐसा खेल खेला कि नहर की पक्की दीवार पानी का एक झटका भी बर्दाश्त नहीं कर सकी..और टूट गई...जिससे किसानों को मिलने वाला पानी बेकार ही बह जा रहा है..।

Nov 16, 2019, 04:00 PM IST