Bikaner: बीकानेर को शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी. कल्ला ने दी सौगात, 22.50 करोड़ की सड़क स्वीकृत
Advertisement

Bikaner: बीकानेर को शिक्षा मंत्री डॉ.बी.डी. कल्ला ने दी सौगात, 22.50 करोड़ की सड़क स्वीकृत

Bikaner News: बीकानेर में शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने जिलेवासियों को दी सौगात करोड़ों की सड़क निर्माण के लिए दी स्वीकृति. साथ ही श्रीगंगानगर रोड़ को स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिक्स लाइन रोड़ बनाया जाना प्रस्तावित किया.

योजना का उद्घाटन करते शिक्षा मंत्री डॉ बी.डी. कल्ला

Bikaner: बीकानेर में शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने 155 लाख रुपये की लागत से गोकुल सर्किल से मुरलीधर व्यास कॉलोनी तक बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि गत तीन वर्षों में शहर की सड़कों के निर्माण और सुदृढ़ीकरण के लिए 22.50 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाए गए हैं, महानगरों की तर्ज पर बीकानेर शहर में नोखा रोड़, जैसलमेर रोड़ और जयपुर रोड़ पर सड़क के चौडाईकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जा रहा है. श्रीगंगानगर रोड़ को स्मार्ट सिटी योजना के तहत सिक्स लाइन रोड़ बनाया जाना प्रस्तावित किया गया है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोटगेट सहित चार शहर के चारों ऐतिहासिक दरवाजो का सौंदर्यकरण एवं लाइटिंग का कार्य करवाया जा चुका है, लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सिटी डिस्पेंसरी न.6 का भवन लगभग पूर्णता की ओर है. उन्होंने कहा कि राजकीय जिला अस्पताल (सेटेलाईट) में सोनोग्राफी एवं एक्स-रे मशीन शीघ्र मुहैया करवाई जाएंगी. राज्य सरकार द्वारा गोपालकों के लिए दूध में अनुदान, बेरोजगारों के लिए इंदिरा गांधी रोजगार गारंटी योजना में 100 दिन का रोजगार और आमजन के लिए 50 यूनिट विद्युत और 15 हजार लीटर पानी निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर हुए एक सर्वे में राज्य, शिक्षा में टॉप- 3 प्रदेशों में शामिल रहा. वहीं मेडिकल सेवाओं ने राजस्थान, देश में पहले स्थान पर है.

इस दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मुकेश गुप्ता ने विभाग द्वारा करवाये जा रहें विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी. कार्यक्रम में नवरतन व्यास, पूनम व्यास, पार्षद विजयसिंह राजपूत, दुर्गादास छंगाणी, शिवकुमार व्यास, अशोक पुरोहित, भरत पुरोहित, संतोष रंगा, विष्णुकुमार रंगा, भंवरलाल बोहरा, जसवंत सिंह, सुमित कोचर, अधिशासी अभियंता नरेश जोशी, जे.पी.अरोड़ा, सहायक अभियंता कुसुम आचार्य मौजूद रहें.

Reporter - Tribhuvan Ranga

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news