कोलायत: सावन के पहले दिन मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे मेघा, घरों में घुसा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258883

कोलायत: सावन के पहले दिन मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसे मेघा, घरों में घुसा पानी

सावन के आते ही देशनोक पर इंद्र मेहरबान दिखे और देशनोक में जमकर बारिश हुई, जहां किसानों के लिए बारिश वरदान बनी. 

जमकर बरसे मेघा

Kolayat: सावन के आते ही देशनोक पर इंद्र मेहरबान दिखे. देशनोक में जमकर बारिश हुई, जहां किसानों के लिए बारिश वरदान बनी. वहीं देशनोक के प्रमुख आबादी क्षेत्रों में पालिका प्रशासन की लापरवाही, हठधर्मिता व तकनीकी असक्षमता के कारण इंद्र की महर कहर बनकर टूटी. बारिश के पानी के साथ अवरुद्ध नालों गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़को पर आ गया.

यह भी पढ़ें- 13 साल के बच्चे ने किया कुछ ऐसा की तारीफ करते नहीं थक रहे लोग, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

देशनोक सदर बाजार, बालिका विद्यालय, सीएचसी, राउमावि, देशनोक महाविद्यालय और नगरपालिका, पुलिस थाना होकर करणी माता मंदिर को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क जलजलाकर हो गई. सड़क समुद्री टापू में तब्दील हो गई. इस सड़क पर स्थित कई घरों में पानी घुस आया. पालिका के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने गंदे पानी का तालाब बन गया.

एनसीपी पार्षद चण्डी दान का कहना है कि हाल ही में पालिका द्वारा निर्मित सीवर नाले व पुराने नालों से मरम्मत के नाम पर की गई तकनीकी छेड़खानी के कारण कमोवेश यह हालात बने है. पालिका मुखिया के चहेते तकनीकी असक्षमता से लबरेज निकम्मे ठेकेदारों की खामियों और गुणवत्ताहीन निर्माण का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

वर्षा ऋतु तो हर वर्ष आती है, लेकिन पिछले 60 वर्षों में ऐसे दयनीय हालात कभी नहीं बने. इस प्रमुख सड़क का अधिकांश भाग नेता प्रतिपक्ष के वार्ड 3 में आता है. इससे भी शर्मनाक स्थिति करणी माता मंदिर के पास है. सड़क से मंदिर प्रवेश मार्ग पर नाले के गंदे पानी का तालाब बन गया है. मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है.

Reporter: Tribhuvan Ranga

Trending news