आपातकाल की बरसी पर भाजपा ने मनाया काला दिवस, काली पट्टी बांधकर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232339

आपातकाल की बरसी पर भाजपा ने मनाया काला दिवस, काली पट्टी बांधकर दिया धरना

देश में 25 जून 1975 को लगे आपातकाल की बरसी को आज भाजपा काला दिवस के रूप मना रही है. इसी के तहत डूंगरपुर जिले में भी भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी को काला दिवस मनाया और कलेक्ट्रेट में स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया.

आपातकाल की बरसी पर भाजपा ने मनाया काला दिवस, काली पट्टी बांधकर दिया धरना

Dungarpur: देश में 25 जून 1975 को लगे आपातकाल की बरसी को आज भाजपा काला दिवस के रूप मना रही है. इसी के तहत डूंगरपुर जिले में भी भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल की बरसी को काला दिवस मनाया और कलेक्ट्रेट में स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया.

इस दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के कृत्य पर निशाना साधते हुए आपातकाल को लोकतंत्र में काला अध्याय बताया है. सम्पूर्ण देश में भारतीय जनता पार्टी आज आपातकाल की बरसी को काला दिवस के रूप मना रही है. इसी के तहत डूंगरपुर जिले में भी भाजपा ने काला दिवस मनाया. इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष प्रभू पंड्या के नेतृत्व में भाजपा नेता व कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए.

वहीं इसके बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओ ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना दिया. इस मौके पर भाजपा नेताओं ने धरने को संबोधित किया. अपने संबोधन में भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रभू पंड्या ने कहा की वर्ष 1975 में 25 जून को ही पूरे देश में आपातकाल लगाया गया था. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के इशारे पर सरकारी एजेंसियों ने तमाम विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया था.

यह भी पढ़ें-Today Gold-Silver Rate: जेवराती सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी स्थिर

आम लोगों के अधिकारों पर कैंची चलाई गई और विरोध करने वालों को हाशिये पर डाल दिया गया. इसे भारतीय लोकतंत्र के काले अध्याय के रूप में याद किया जाता है. बीजेपी हर साल इस दिन को इमरजेंसी के विरोध में काला दिवस के रूप में मनाती है. इधर इस मौके पर भाजपा नेताओं ने राजस्थान की वर्तमान कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा की राजस्थान में कांग्रेस के राज में प्रत्येक वर्ग त्रस्त है. कोई व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करवाता है तो उसके खिलाफ ही कार्रवाई की जा रही है . ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस के राज में जनता की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है.

Reporter- Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news