Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1398285

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो

Congress President Election : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए आज पीसीसी मुख्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी. वोटिंग को लेकर पीसीसी दफ्तर में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पीसीसी में दो मतदान बूथ बनाए गए है

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा- बस पिच टेंपरिंग ना हो

Congress President Election : कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में ये छठी बार है, जब अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है. पार्टी के शीर्ष पद के लिए आखिरी चुनाव 2000 में हुआ था और सोनिया गांधी ने जितेंद्र प्रसाद को हराया था.

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए आज वोटिंग है. पीसीसी मुख्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग चल रही है. पीसीसी में दो मतदान बूथ बनाए गए है. एक बूथ पर डेलिगेट 1 से 200 तक मतदान  कर रहे हैं, दूसरे बूथ पर डेलिगेट 201 से 414 तक मतदान कर रहे हैं. राजस्थान से 414 डेलिगेट मतदान कर सकेंगे. इस बार मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है. देशभर के 9,800 पीसीसी डेलीगेट (वोटर) 40 पोलिंग स्टेशन के 68 पोलिंग बूथ पर मतदान कर रहे हैं. 

आज वोटिंग के बाद 17 अक्टूबर को वोटिंग के बाद मतपेटियों को दिल्ली लाकर 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और कांग्रेस को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिलेगा. 

कहां कहां हुई वोटिंग
वर्किंग कमेटी के सदस्य कांग्रेस मुख्यालय में वोट डाल रहे हैं.
प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में वोटिंग की है.
राहुल गांधी कर्नाटक के बल्लारी के संगनाकल्लू में भारत जोड़ो यात्रा के कैंप स्थल पर मतदान किया.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वोट डाल चुके हैं.

fallback

इस दौरान राजस्थान में मलिकार्जुन खड़गे के 4 पोलिंग एजेंट है, जिनमें मुमताज मसीह, नसीम अख्तर, राम सिंह कस्वां, ललित तूनवाल व्यवस्थाओं को देखेंगे वहीं  शशि थरूर के 6 पोलिंग एजेंट अविनाश थानवी, डॉ. दीपक चौधरी, आदित्य नाथ शर्मा, रामेश्वर विजय, अशोक कुमार सोनी, अमन जैन व्यवस्थाओं के देखेंगे. खास बात ये कि थरूर के पोलिंग एजेंट में से एक भी डेलिगेट नहीं है.

fallback

पीआरओ राजेंद्र सिंह कुंपावत और उनकी टीम जयपुर में वोटिंग करा रही है. पीसीसी में पीसीसी सदस्य के आलावा किसी भी कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता या अन्य व्यक्ति की प्रवेश की अनुमति नहीं है, हालांकि सेवादल के कार्यकर्ता व्यवस्था के लिए मौजूद हैं. कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने वोटिंग को लेकर आदेश जारी किये थे. मतदाताओं के लिए निर्देश है कि जिसको वोट देना चाहते हैं उस उम्मीदवार के नाम के आगे (✓) का चिन्ह लगाए, अन्य कुछ लिखने या दूसरा कोई चिन्ह लगाने पर वोट खारिज होगा.

शशि थरूर का बयान
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि वो ऐसी पिच पर बैटिंग कर रहे हैं, जिस पर असमान उछाल है और वो 'पिच टेंपरिंग' नहीं चाहते. चुनावों में पारदर्शिता को लेकर जब सवाल पूछा गया तो थरूर ने कहा, 'मैंने कहा था कि खेल का मैदान असमान है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि (मधुसूदन) मिस्त्री गलत हैं. मेरे ख्याल से वो बहुत निष्पक्ष हैं. लेकिन पार्टी में हमने देखा कि जो काम कुछ पार्टी नेताओं ने किया, वो ठीक नहीं है. मैं ऐसी पिच पर बैटिंग कर रहा हूं, जिस पर असमान उछाल है लेकिन मुझे वहां बैटिंग करनी है. मैं बस चाहता हूं कि किसी तरह की पिच टेंपरिंग ना हो.  

गुजरात में राजस्थान के बेरोजगार, उपेन यादव का एलान- सीएम गहलोत आये तो रखेंगे अपनी बात

 

 

Trending news