IND vs SA: गावस्कर का टीम इंडिया को सुझाव, बोले- साउथ अफ्रीका से टेस्ट जीतना है तो करें 2 बड़े बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2037003

IND vs SA: गावस्कर का टीम इंडिया को सुझाव, बोले- साउथ अफ्रीका से टेस्ट जीतना है तो करें 2 बड़े बदलाव

IND vs SA 2nd Test: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) से दू्सरा टेस्ट जीतने के लिए 2 बड़े बदलाव करने का सुझाव दिया है.

 

IND vs SA: गावस्कर का टीम इंडिया को सुझाव, बोले- साउथ अफ्रीका से टेस्ट जीतना है तो करें 2 बड़े बदलाव

IND vs SA 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) से अपना पहला टेस्ट मैच हार चुकी है. इसके साथ ही इंडिया के हाथ से टेस्ट सीरीज जीतने का मौका भी चला गया है.  लेकिन अब उसकी नजरें केपटाउन में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होंगी.

भारतीय टीम (Indian team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 1992 से लेकर अभी तक भारतीय टीम (Indian team) साउथ अफ्रीका (South Africa) में कभी भी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. 

टेस्ट मैच जीतना है तो करने होंगे ये बदलाव

बता दें, कि पहला टेस्ट हारसने के बाद इंडियन टीम के बास दूसरा मैच जीतकर टेस्ट सीरीज को बराबर करने का मौका है. भारत और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से 7 जनवरी 2024 तक केपटाउन में खेला जाएगा. केपटाउन में अगर टीम इंडिया जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो वह सीरीज 1-1 से बराबर कर लेगी.

2010-2011 के दौरे पर भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर एकमात्र टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई थी. अभी तक साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर भारत 1992 के दौरे को मिलाकर कुल 8 टेस्ट सीरीज खेल चुका है. भारत को साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर 8 में से 7 टेस्ट सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है. ऐसे में साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर भारत 8वीं टेस्ट सीरीज हारने से बचना चाहेगा. 

गावस्कर ने सुझाए रवींद्र जडेजा और मुकेश कुमार के नाम

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक भारतीय टीम (Indian team) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव करने होंगे. स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने माना कि रवींद्र जडेजा और मुकेश कुमार को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian team) की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हैं.

Trending news