LPG New Price: 115.50 रुपये सस्ता हुआ कॉमर्शियल सिलेंडर, लगातार चौथी बार गिरे दाम, घरेलू सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1419959

LPG New Price: 115.50 रुपये सस्ता हुआ कॉमर्शियल सिलेंडर, लगातार चौथी बार गिरे दाम, घरेलू सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं

Commercial Cylinder Price in Rajasthan: 1 नवंबर की तारीख राहत लेकर आई है, जहां पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं, वहीं कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर (19 KG) के दामों में भी 115.50 रुपये की कटौती की गई है.

सस्ता हुआ कॉमर्शियल सिलेंडर

LPG Price Today: ऑयल कंपनियों ने महीने के पहले दिन गैस की कीमतों में रिव्यू करते हुए कॉमर्शियल उपयोग के सिलेंडर की कीमतों को कम किया है. पिछले चार महीने में ये चौथी बार है कि जब कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों को कम किया है, लेकिन घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया. बदली हुई कीमतें आज से बाजार में लागू हो गई हैं.

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गौड़ ने बताया कि तेल-गैस कंपनियों (IOCL, HPCL, BPCL) ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में आज 115.50 रुपये की कमी की है. इस निर्णय के बाद आज से 19 किलोग्राम का गैस सिलेंडर बाजार में 1878 रुपये के बजाए 1762.50 रुपये में मिलेगा.

यह भी पढ़ें - PM Modi Live Today: मानगढ़ के मंच से PM ने की CM गहलोत की तारीफ, बोले- अशोक गहलोत मोस्ट सीनियर है

इससे पहले अक्टूबर में कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 32.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कमी की थी. वहीं घरेलू उपयोग का 14.2KG का गैस सिलेंडर आज भी 1056.50 रुपये में मिल रहा है. पिछले चार माह की रिपोर्ट देखे तो कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में तो कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बदलाव किया है. 4 महीने के अंदर कॉमर्शियल सिलेंडर पर 275 रुपये कम किए है.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather: राजस्थान में रात में राहत बरकरार,तो वहीं दिन में गर्मी का सितम जारी, आने वाले दिनों में बढ़ेगी सर्दी, बना चक्रवाती तंत्र

8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

प्रधानमंत्री के मानगढ़ धाम के दौरे को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल कहा- गुजरात चुनाव के वक्त मानगढ़ धाम याद आया

Trending news