Rajasthan PCC: पीसीसी में मनी नाथूराम मिर्धा की जयंती, जानें कांग्रेस के लिए कितना अहम रहा है ये परिवार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1848308

Rajasthan PCC: पीसीसी में मनी नाथूराम मिर्धा की जयंती, जानें कांग्रेस के लिए कितना अहम रहा है ये परिवार

Rajasthan PCC: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नाथूराम मिर्धा की जयंती मनाई गई.इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे. पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद पीएससी के गोविंद सिंह डोटासरा मीडिया से रूबरू हुए.

 

Rajasthan PCC: पीसीसी में मनी नाथूराम मिर्धा की जयंती, जानें कांग्रेस के लिए कितना अहम रहा है ये परिवार

Rajasthan PCC News: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नाथूराम मिर्धा की जयंती मनाई गई.इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे.पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद पीएससी के गोविंद सिंह डोटासरा मीडिया से रूबरू हुए डोटासरा ने नाथूराम मिर्धा को नमन करते हुए कहा मिर्धा परिवार ने आजादी के समय से ही कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर नागौर जिले में ही नहीं प्रदेश में मिर्धा परिवार का वर्चस्व अभी भी कायम है.

 कांग्रेस पार्टी को कई नई ऊंचाइयां दी

नाथूराम मिर्जा किस परिवार से ताल्लुक रखने वाले नेता रहे, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस पार्टी को कई नई ऊंचाइयां दी. डोटासरा ने कहा 6 सितंबर को AICC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का राजस्थान प्रस्तावित दौरा है. जिसके तहत मल्लिकार्जुन खरगे भीलवाड़ा में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसी के साथ ही 200 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास आयोजित किया जाएगा. 

6 तारीख के बाद CEC की बैठक आयोजित होगी

वहीं, भीलवाड़ा जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय का शिलान्यास समारोह भी आयोजित होगा.डोटासरा ने आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर कहा 6 तारीख के बाद CEC की बैठक आयोजित होगी,उसके बाद होगी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद नाम तय होंगे.

कांग्रेस पार्टी भाजपा की तरह नहीं 

डोटासराने भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस पार्टी भाजपा की तरह नहीं है,चुनाव तो बीजेपी लड़ती है लेकिन टिकट वितरण का कार्य आरएसएस अपने हाथों में लेती है,वहीं उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी खुद ही पार्टी के प्रत्याशियों के टिकट वितरण कर उन्हें मैदान में उतरती है. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहामैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं.

मैं लक्ष्मणगढ़ की जनता को करता हूं नमन

लक्ष्मणगढ़ की जनता ने मुझे तीन बार जितवा कर विधायक से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक की कुर्सी पर बिठाया,मैं लक्ष्मणगढ़ की जनता को करता हूं नमन, मैंने लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन किया है,पार्टी मुझे टिकट देगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा,पार्टी जिसे भी टिकट देगी उसे चुनाव जीतवाएंगे.कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी.एक बार फिर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे.

 गहलोत सरकार 500 रुपए में दे रही है

इस चुनाव में भाजपा का सुपड़ा साफ होगा,नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की हार तय है. केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस के दाम कम करने पर डोटासरा ने कहा केंद्र सरकार को जनता राहत बहुत पहले देनी चाहिए थी,अशोक गहलोत सरकार 500 रुपए में दे रही है.गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपए गैस सिलेंडर सस्ता करने से महंगाई कम नहीं होगी, केंद्र सरकार को पेट्रोल डीजल के भी दाम कम करने चाहिए, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले से ही प्रदेशवासियों को राहत दे रहे है.

 भाजपा को कोई भी लाभ नहीं मिलने वाला

राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों में चुनाव आते ही गैस के दाम कम करे हैं,इसका भाजपा को कोई भी लाभ नहीं मिलने वाला है,प्रदेश की जनता बहुत समझदार है वह सब जानती है. भाजपा की परिवर्तन यात्रा पर गोविंद सिंह डोटासरा ने निशाना साधाते हुए कहा भाजपा की आक्रोश और परिवर्तन यात्रा फेल हो गई है.भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा भी सुपर फेल ही होगी.

 यह यात्रा नहीं यह है,वर्चस्व की लड़ाई है,यह यात्रा प्रदेश भाजपा के नेतृत्व परिवर्तन यात्रा है. पहले सतीश पूनिया को बर्फ में लगाकर परिवर्तन किया. वसुंधरा राजे का परमानेंट परिवर्तन कर रहे हैं. 

मेघवाल ने परिवर्तन करने का मन बना लिया 

कैलाश मेघवाल जो बोले सब ने देख लिया,मेघवाल ने परिवर्तन करने का मन बना लिया है,भाजपा के लोग परिवर्तन करने में ही लगे हुए हैं. लेकिन राजस्थान में सरकार का परिवर्तन जनता करना नहीं चाह रही है. प्रदेश की जनता सरकार और सरकार की योजनाओं से खुश,कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता है खुश हैं.इस विधानसभा चुनाव में प्रदेश की आम जनता भाजपा के नेताओं की भूतनी निकाल देगी.

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan: राजस्थान में ऐसी जगह जहां बहने भाई की मूर्ति पर बांधती हैं राखी, जानिए वजह

 

 

Trending news