Rajasthan Politics:अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,कहा-लोग अब NDA की सरकार पर भरोसा करना छोड़..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2231437

Rajasthan Politics:अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना,कहा-लोग अब NDA की सरकार पर भरोसा करना छोड़..

Rajasthan Politics:पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी और एनडीए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं. गहलोत ने कहा कि लोग इनके काम करने के तरीके को देखते हुए इन पर अब आसानी से भरोसा नहीं करते.

Rajasthan politics

Rajasthan Politics:पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी और एनडीए सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं. गहलोत ने कहा कि लोग इनके काम करने के तरीके को देखते हुए इन पर अब आसानी से भरोसा नहीं करते.लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच आरक्षण का मुद्दा हॉट इश्यू बना हुआ है.

इस पर बीजेपी के नेता अपनी सफ़ाई दे रहे हैं,लेकिन इस पूरे मामले में पूर्व मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने सवाल उठाये हैं,गहलोत ने कहा कि आखिर पीएम मोदी और बीजेपी को यह कहने की ज़रूरत ही क्यों पड़ी कि वो आरक्षण खत्म नहीं करेंगे?,गहलोत ने कहा कि लोगों के मन में इनके तौर-तरीकों को लेकर आशंका है,

उन्होंने यहां तक कह दिया कि देश की जनता का कॉमन सेन्स बहुत अच्छा है और 400 पार की बात करने वाली एनडीए सरकार सत्ता से बाहर हो जाए,तो भी कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

एक तरफ़ कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों ने आरक्षण का मुद्दा उठाया है.कुछ नेताओँ ने तो आरक्षण खत्म होने की आशंका तक जताई.और उसके बाद से बीजेपी इस पर सफ़ाई दे रही है. पीएम मोदी ने कह दिया कि आरक्षण के साथ उनकी सरकार कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी,तो केन्द्रीय गृह मन्त्री अमित शाह के साथ ही राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा ने भी पार्टी का पक्ष रखा है,लेकिन इन सबके इतर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एनडीए और बीजेपी पर सवाल उठाये हैं. 

गहलोत ने पूछा कि आखिर पीएम मोदी को यह कहने की ज़रूरत ही क्यों पड़ी?.पूर्व सीएम ने कहा कि दरअसल देश के लोगों ने एनडीए सरकार के काम करने का तरीका देखा है.संसद में जिस तरह इन्होंने बिना बहस के कानून पास कराये हैं.उससे इनका रवैया सबके सामने आ गया है.

गहलोत ने कहा कि इनकी विश्वसनीयता इतनी गिर गई है कि लोगों को यह लगता है कि बीजेपी वाले 400 पार की बात इसलिए कर रहे हैं.क्योंकि वे संविधान बदलना चाहते हैं.

गहलोत ने कहा कि एनडीए सरकार ने केन्द्रीय एजेन्सियों और इलेक्टॉरल बॉण्ड से देश में डेमोक्रेसी को कमज़ोर किया है.पूर्व सीएम ने कहा कि देश में जनता कम पढ़ी-लिखी हो सकती है,लेकिन लोगों का रॉबस्ट कॉमन सेन्स शानदार है.गहलोत ने कहा कि जनता कई बार ऐसा झटका देती है कि आपको मालूम ही नहीं चलता.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात का अनुभाव है.उन्होंने इन्दिरा गांधी और अटलबिहारी वाजपेयी की हार का उदाहरण दिया.गहलोत ने कहा कि 400 पार की बात तो दूर है.अबकी बार अगर एनडीए सरकार चली जाए तो आश्चर्य नहीं करना चाहिए.

वैसे ही हालत खराब है डेमोक्रेसी को कमजोर कियाईडी ,सीबीआई,इनकम टैक्स , ईलेक्टरल बांड से, जनता कम पढ़ी-लिखी हो सकती है लेकिन रॉबस्ट कॉमन सेंस शानदार है जनता का , ऐसा झटका देती है मालूम नहीं पड़ता है. हमें तो अनुभव है इंदिरा गांधी चुनाव हार गई जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए खालीस्थान नहीं बनने दिया हो.

जान चली गई वह चुनाव हार गई थी, वाजपेई चुनाव हार गए, पता ही नहीं पड़ेगा की जनता क्या कब फैसला करेगी? अगर एनडीए सरकार चली जाए तो आश्चर्य मत करना 400 पार की बात दूर समझो अगर यह सरकार चली जाए तो आश्चर्य नहीं करना.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:परिवहन विभाग का E-RC,E-DL का कदम ने लाया क्रांति,1 माह में 2 लाख लोगों ने उठाया लाभ

Trending news